logo-image

उद्योगपति नारायण मूर्ति की पत्नी सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए की गईं मनोनीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को घोषणा की कि, भारतीय शिक्षिका और लेखिका सुधा मूर्ति को राज्यसभा के लिए नामित किया गया है. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में यह खबर साझा की है.

Updated on: 08 Mar 2024, 01:41 PM

नई दिल्ली :

Sudha Murthy nominated to Rajya Sabha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को घोषणा की कि, भारतीय शिक्षिका और लेखिका सुधा मूर्ति को राज्यसभा के लिए नामित किया गया है. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में यह खबर साझा की है. उन्होंने लिखा कि, मुझे ख़ुशी है कि भारत के राष्ट्रपति ने @SmtSudhaMurty जी को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है. सामाजिक कार्य, परोपकार और शिक्षा सहित विविध क्षेत्रों में सुधा जी का योगदान बहुत बड़ा और प्रेरणादायक रहा है. 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, "राज्यसभा में सुधा मूर्ति की उपस्थिति हमारी 'नारी शक्ति' का एक शक्तिशाली प्रमाण है, जो हमारे देश की नियति को आकार देने में महिलाओं की ताकत और क्षमता का उदाहरण है. उनके सफल संसदीय कार्यकाल की कामना करता हूं." 

गौरतलब है कि, इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति की पत्नी सुधा मूर्ति कन्नड़ और अंग्रेजी की एक विपुल लेखिका हैं, जो उपन्यास, तकनीकी किताबें और यात्रा वृतांत लिखती हैं. वह अक्षता मूर्ति की मां हैं, जिनकी शादी ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक से हुई है.