logo-image

भारतीय बधिर ओलंपिक टीम सरकार से नाराज, देश के लिए गोल्ड मेडल लेकिन एयरपोर्ट पर स्वागत तक नहीं

तुर्की के सैमसुन में ग्रीष्मकालीन डेफिलाम्पिक्स के 23 वें संस्करण में शानदार प्रदर्शन कर लौटी भारतीय टीम मंगलवार को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा पर जब उतरी तो काफी नाराज दिखी।

Updated on: 01 Aug 2017, 05:03 PM

highlights

  • ग्रीष्मकालीन बधिर ओलंपिक के 23 वें संस्करण में शानदार प्रदर्शन कर लौटी भारतीय डेफिलाम्पिक्स टीम 
  • भारतीय बधिर ओलंपिक टीम सरकार से नाराज है कि कोई हवाई अड्डे पर स्वागत करने तक के लिए मौजूद नहीं था
  • भारत ने ग्रीष्मकालीन बधिर ओलंपिक में 4 पदक जीते हैं जिसमें 1 स्वर्ण पदक भी शामिल है

नई दिल्ली:

तुर्की के सैमसुन में ग्रीष्मकालीन बधिर ओलंपिक के 23 वें संस्करण में शानदार प्रदर्शन कर लौटी भारतीय बधिर टीम मंगलवार को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा पर जब उतरी तो काफी नाराज दिखी। टीम इस बात से नाराज थी की कोई उनकी सफलता को सराहने के लिए हवाई अड्डे पर मौजूद नहीं था।

भारत के 46 एथलीट और सहायक कर्मचारियों का दल सरकार से इस बात से नाराज है कि वह अन्य खेलों में सफलता हासिल करने पर खिलाड़ियों का जोड़दार स्वागत करती है लेकिन ऐसा इन खिलाड़ियों के साथ नहीं हुआ।

भारत ने ग्रीष्मकालीन बधिर ओलंपिक में 4 पदक जीते हैं जिसमें 1 स्वर्ण पदक भी शामिल है। खबर के मुताबिक खिलाड़ियों ने खेल मंत्री विजय गोयल से बातचीत करने की भी कोशिश की लेकिन खेल मंत्रालय की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई।

टीम के इंटरप्रेटर केतन शाह ने बताया, ' जिस दिन हमने पदक जीता हमने सरकार को सूचना दी कि खिलाड़ियों ने देश को गौरवांवित किया है, लेकिन जब आज हम स्वदेश लौटे हैं तो कोई हमारा स्वागत करने तक के लिए मौजूद नहीं है।'

ये भी पढ़ें: दही हांडी प्रतियोगिता में गोविंदा की उम्र बॉम्बे HC करेगा तय, सुप्रीम कोर्ट ने वापस भेजा मामला

केतन ने आगे कहा, ' हमे बस ये चाहते थे कि खेल मंत्री या सरकार का कोई भी अधिकारी हमारी स्वदेश वापसी पर यहां मौजूद रहे। हमने बताया था कि हम 1 अगस्त को वापस लौट रहे हैं लेकिन हमे खेल मंत्रालय की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया।'