logo-image

भारतीय ड्रोन को मार गिराने के पाकिस्तान के दावों को सेना ने किया खारिज, फिर से सीजफायर उल्लंघन

सेना के सूत्रों ने बताया कि वे (पाकिस्तान सेना) इन मुद्दों पर झूठ बोलते रहे हैं. इस तरह की कोई घटना नहीं हुई है.

Updated on: 02 Jan 2019, 09:22 AM

श्रीनगर:

पाकिस्तानी सेना द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) के समीप बाघ सेक्टर में भारतीय ड्रोन (क्वॉडकॉप्टर) को मार गिराने के दावों को भारतीय सेना ने खारिज कर दिया. सेना के सूत्रों ने बताया कि वे (पाकिस्तान सेना) इन मुद्दों पर झूठ बोलते रहे हैं. इस तरह की कोई घटना नहीं हुई है.

मंगलवार को पाकिस्तान सशस्त्र बल के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर कहा था, 'पाकिस्तानी सेना के जवानों ने नियंत्रण रेखा पर बाघ सेक्टर में भारतीय जासूस ड्रोन को मार गिराया. एक क्वॉडकॉप्टर भी नियंत्रण रेखा के पार आने नहीं दिया जा सकता है. इंशा अल्लाह.'

बता दें कि नए साल में भी पाकिस्तान लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. बुधवार को भी नियंत्रण रेखा के पास पुंछ सेक्टर के पास पाकिस्तान ने गोलीबारी की लेकिन भारतीय जवान इसका लगातार जवाब दे रहे हैं.

वहीं 1 जनवरी को भी पाकिस्तान ने पुंछ में ही सीजफायर का उल्लंघन किया. रक्षा सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार की सुबह अकारण भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की थी.

और पढ़ें : पीएम मोदी ने कहा- पाकिस्तान को सुधारने के लिए एक लड़ाई काफी नहीं

सूत्रों ने कहा, 'पाकिस्तान की तरफ से नियंत्रण रेखा के खारी करमारा इलाके में सुबह फायरिंग की गई. इसमें हमारी तरफ के किसी के हताहत होने या नुकसान की कोई सूचना नहीं है.'

सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रही फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब भी दिया जा रहा है. 30 दिसंबर को ही एलओसी पर भारतीय जवानों ने पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) के हमले को नाकाम कर दिया था. सेना के जवानों ने दो हमलावरों को मार गिराया था.

और पढ़ें : सैन्य क्षमता की मजबूती के लिए 600 युद्धक टैंक बेड़े में शामिल करेगा पाकिस्तान, भारत से लगी सीमा पर होगी तैनाती

इससे पहले बीते साल 21 दिसंबर को कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में सीजफायर उल्लंघन में सेना के दो जवान शहीद हो गए थे. पाकिस्तान द्वारा जम्मू-कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर साल 2018 में 1,400 से ज्यादा संघर्ष विराम उल्लंघन किए गए.