logo-image

Exclusive : स्वामी रामदेव बोले- आत्मनिर्भरता के लिए योग जरूरी, नेचुरल चीजों का करें सेवन 

Swami Ramdev Interview : पतंजलि के नए नेचुल प्रोडक्टस लॉन्च करने के बाद योग गुरु बाबा रामदेव ने शुक्रवार को न्यूज नेशन से विशेष बातचीत में अपनी राय रखी.

Updated on: 16 Jun 2023, 05:41 PM

नई दिल्ली:

Swami Ramdev Exclusive Interview : योग गुरु बाबा रामदेव (Swami Ramdev) ने शुक्रवार को पतंजलि के नए नेचुल प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं. स्वामी रामदेव ने न्यूज नेशन से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि दाल रोटी, घी-दूध खाओ और दौड़ लगाओ. लोगों को सेहत बनाने के लिए नेचुरल चीजों का सेवन करना चाहिए. हमने ऍलोपैथी का नाम जहर पैथी रखा था. इनमें जितनी भी चीजें हैं सब कैमिकल से बनी हैं. एक चीज के लिए दवाई लेकर आते और दूसरा रोग पैदा हो जाता है. फिर लोग लूटखसोट में फंस जाते हैं. फिर झूठ पैथी कहते हैं कि अब लीवर, किडनी, लंग के लिए हमारे पास कोई दवाई नहीं है.

यह भी पढ़ें : West Bengal : पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने दिया बड़ा बयान, TMC कुछ करे तो खराब और ये लोग करें तो...

स्वामी रामदेव ने कहा कि इस बार हमने योग का थीम रखा है- योग सबके लिए यानी युग के लिए योग. आत्मनिर्भरता के लिए योग जरूरी है. मैं प्रकृति और संस्कृति का उपासक हूं. कहता हूं- ताजा फल फ्रूड, साग सब्जी का कोई जवाब नहीं है. जिनको सेहत बनानी है तो वो केमिकल बेस्ट चीजें क्यों खाएं? जब हमारे पास नेचुरल विकल्प उपलब्ध है. 

यह भी पढ़ें : Cyclone Biparjoy : गुजरात में बिपरजॉय ने बरपाया कहर, कहीं उखड़े पेड़ तो कहीं गिरे बिजली के खंभे, देखें अबतक के लेटेस्ट अपडेट्स   

उन्होंने आगे कहा कि पतंजलि भारत को आत्मनिर्भर बना रहा है. देश के लिए जो भी अच्छा है करना चाहता हूं, इसलिए अच्छे लोग मेरा विरोध नहीं कर सकते हैं. मैं अपने विवेक के साथ काम करता हूं. देश की जनता हमारे साथ खड़ी है, इसलिए लगातार आगे बढ़ रहे हैं. मैं अपने पूर्वजों की परंपरा को आगे बढ़ा रहा हूं. सनातन का गौरव बढ़ा रहा हूं. मैं कर्म को धर्म मानता हूं.