logo-image

ED Raid: तमिलनाडु में ED-IT की ताबड़तोड़ छापेमारी, AIADMK नेता के ठिकानों पर मारे छापे

ED Raid in Tamil Nadu: तमिलनाडु में गुरुवार सुबह ईडी और आईटी की टीमों ने 25 स्थानों पर छापेमारी की. ये छापेमारी एआईएडीएमके नेता सी. विजयभास्कर के ठिकानों पर की गई.

Updated on: 21 Mar 2024, 10:29 AM

highlights

  • तमिलनाडु में ED और IT की छापेमारी
  • AIADMK नेता के ठिकानों पर छापा
  • मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामलें हुई कार्रवाई

नई दिल्ली:

ED Raid in Tamil Nadu: लोकसभा चुनाव से प्रवर्तन निदेशालय (ED) ताबड़तोड़ छापेमारी कर रहा है. गुरुवार को ईडी और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने तमिलनाडु में छापेमारी की. इस दौरान दोनों टीमों ने सुबह-सुबह मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और एआईएडीएमके नेता सी. विजयभास्कर के ठिकानों पर छापेमारी की. जानकारी के मुताबिक, दो अलग-अलग मामलों में टीम ने राज्य में 25 जगहों पर छापेमारी की. बताया जा रहा है कि अलग-अलग छापेमारी में ईडी और आईटी की टीमों ने रियल एस्टेट कंपनी जी स्क्वॉयर ग्रुप से संबंधित संपत्तियों की जांच कर रही है. ये संपत्तियां डीएमके के शीर्ष नेतृत्व से जुड़ी हुई हैं. दरअसल, ईडी की टीम मनी लॉन्ड्रिंग के शक में छापेमारी कर रही है और एक-एक कागजात को बारीकी से जांच रही है.

ये भी पढ़ें: Maharashtra Earthquake: भूकंप के तेज झटकों से कांपा महाराष्ट्र, 10 मिनट में दो बार हिली धरती

रियल एस्टेट ग्रुप पर भी ईडी की कार्रवाई

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने गुरुवार सुबह अलग-अलग मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में एआईएडीएमके नेता सी. विजयभास्कर के अलावा चेन्नई स्थित रियल एस्टेट समूह के यहां भी छापेमारी की. बताया जा रहा कि केंद्रीय एजेंसी दो अलग-अलग मामलों में करीब 25 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

पुदुकोट्टई के दिग्गज नेता हैं विजयभास्कर

बता दें कि सी. विजयभास्कर की गिनती तमिलनाडु के पुदुकोट्टई के दिग्जन नेताओं में होती है. वह तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री का पद भी संभाल चुके हैं. वह पुदुकोट्टई से अन्नाद्रमुक के सबसे मजबूत नेता माने जाते हैं. इस छापेमारी पर उन्होंने कहा कि उनके ठिकानों पर हो रही छापेमारी आय से अधिक संपत्ति रखने के कथित मामले से जुड़ी 2022 की राज्य सतर्कता (डीवीएसी) जांच के चलते हो रही है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली शराब कांड: केजरीवाल ने फिर खटखटाया दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा, कहा- ED को मुझे गिरफ्तार करने से रोका जाए

गुटखा घोटाले में दर्ज हो चुका है मामला

ये कोई पहला मौका नहीं है जब सी विजयभास्कर का नाम सुर्खियों में आया है. इससे पहले भी उनका नाम विवादों में आ चुकी है. विजयभास्कर के खिलाफ सीबीआई ने गुटखा घोटाले में मामला दर्ज किया था. सूत्रों ने बताया कि गुरुवार को हुई ईडी और आईटी की टीमों की छापेमारी मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में हुई है.