logo-image

सीपीएम का आरोप, बीजेपी ने माणिक सरकार के वोटों की गिनती के दौरान डाली बाधा

वामदलों ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि वो त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार के चुनाव क्षेत्र में वोटों की गिनती में बाधा डालने की कोशिश की।

Updated on: 03 Mar 2018, 11:19 PM

नई दिल्ली:

वामदलों ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि वो त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार के चुनाव क्षेत्र में वोटों की गिनती में बाधा डालने की कोशिश की।

उन्होंने दावा किया कि माणिक सरकार अपनी सीट पर 6,600 से अधिक वोटों से आगे चल रहे थे लेकिन बीजेपी ने वहां 'बाधा डालने की कोशिश' की।

वामदलों के संयोजक बिजन धर ने कहा कि धानपुर चुनाव क्षेत्र में वोटों की गिनती के समय बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने वोटों की गिनती के दौरान बादा डालने की कोशिश की और वामदलों के एजेंट्स को होल से बाहर जाना पड़ा।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में मुक्य. चुनाव अधिकारी और चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई गई है।

उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी की तरफ से जानबूझ कर इस तरह की हरकत की गई ताकि मुख्यमंत्री को हराया जा सके।

और पढ़ें: त्रिपुरा जीत पर पीएम का पार्टी को संदेश, कहा- कांग्रेस कल्चर से बचें

वामदलों के आरोपों पर प्रतिक्रिया जानने के लिये किसी भी बीजेपी नेता से संपर्क नहीं हो सका और न ही मुख्य चुनाव अधिकारी से संपर्क किया जा सके है।

बिजन धर ने कहा, 'त्रिपुरा के चुनाव परिणाम अप्रत्याशित हैं और प्रचार के दौरान जो हमें दिखा उससे उलट हैं।'

राज्य में बीजेपी गठबंधन ने 59 में से 43 सीटों पर जीत दर्ज की है। राज्य की एक विधानसभी सीट पर सीपीएम के प्रत्याशी की मौत हो जाने के कारण चुनाव रोक दिया गया था।

उन्होने कहा कि पार्टी जल्द की चुनाव में हार के कारणों की समीक्षा करेगी। हम ये भी जानने की कोशिश करेंगे कि हमें इतने कम सीटों क्यों मिली है। ये परिणाम अप्रत्याशित हैं। बीजेपी ने पैसा और ताकत का इस्तेमाल किया है जो वामदलों की हार का सबसे बड़ा कारण है।

और पढ़ें: त्रिपुरा चुनाव में बीजेपी ने पैसे और ताकत का किया इस्तेमाल: सीपीएम