logo-image

बीजेपी ने यूपी-बिहार के विधान परिषद उम्मीदवारों की जारी की लिस्ट, इन बड़े नेताओं के कटे टिकट

बीजेपी ने विधान परिषद चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इसमें यूपी और बिहार के उम्मीदवारों शामिल हैं.

Updated on: 09 Mar 2024, 05:17 PM

नई दिल्ली:

बिहार और उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. साथ ही झारखंड में राज्यसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की भी घोषणा की है. राज्यसभा सीट से डॉ. प्रदीप वर्मा के नाम पर मुहर लगाया गया है. आपको बता दें कि बिहार में 11 सीटों के लिए विधान परिषद का चुनाव होने वाला है. विधान परिषद के चुनावी रण में पूर्व कैबिनेट मंत्री मंगल पांडे, डॉ. ला मोहन गुप्ता और अनामिका सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है.

बिहार और यूपी में इन्हें मिला टिकट
वही, इस बार शाहनवाज हुसैन को टिकट नहीं मिला है. वहीं, बीजेपी ने यूपी के लिए सात उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं, जिसमें बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष मोहित बेनीवाल का नाम है. बिहार में नीतीश कुमार, राबड़ी देवी, शाहनवाज हुसैन और संतोष सुमन समेत 11 एमएलसी का कार्यकाल 6 मई को खत्म हो रहा है.

यूपी में कट गए हैं इनके टिकट
मोहित शामली जिले का रहने वाला है. वह यूपी के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं. इसके अलावा जिन अन्य नामों की घोषणा की गई है उनमें विजय बहादुर पाठक, डॉक्टर महेंद्र कुमार सिंह, अशोक कटारिया, धर्मेंद्र सिंह, रामतीरथ सिंघल और संतोष सिंह के नाम शामिल हैं. वहीं, यूपी में टिकट नहीं पाने वालों में मोहसिन रजा, बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह, अशोक धवन के नाम शामिल हैं.  आपको बता दें कि यूपी विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 11 मार्च है.