logo-image

मुंबई में होने वाली है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की 4 संपत्तियों की नीलामी, खरीदना चाहते हैं तो जल्दी करें ये काम

यह यहीं इलाका है कि जहां पर दाऊद और उसके भाई-बहनों ने अपने बचपन को गुजारा था.

Updated on: 05 Jan 2024, 08:40 AM

नई दिल्ली:

भारत की धरती से भागा अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर भारतीय एजेंसी लगातार अपना शिकंजा कसती जा रही है. इसी कड़ी में सरकार डॉन की संपत्ति की नीलामी करने जा रही है. महानगरी मुंबई से करीब 250 किमी दूर रत्नागिरी के खेड़ इलाके में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके परिवार की 4 संपत्तियों की नीलामी आज होगी. सूत्रों की मानें तो इस नीलामी में हिस्सा लेने के लिए कई लोगों ने SAFEMA के अधिकारियों से बातचीत की है. आपको बता दें कि यह यहीं इलाका है कि जहां पर दाऊद और उसके भाई-बहनों ने अपने बचपन को गुजारा था.

पहली बार में किसी ने खरीदने की नहीं दिखाई हिम्मत

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक, जिस संपत्ति की नीलामी होने जा रही है उसकी कीमत करीब 19 लाख रुपये बताई जा रही है. आपको जानकर हैरानी होगी कि यह संपत्ति दूसरी बार नीलाम होने जा रही है. जब पहली बार इस संपत्ति की नीलामी हुई तो किसी की भी इसे खरीदने की हिम्मत नहीं हुई क्योंकि यह दाऊद की संपत्ति है. महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के खेड़ तालुका में चार संपत्तियां दाऊद इब्राहिम की मां अमीना के नाम पर हैं.

कहां होने जा रही है नीलामी?

Smugglers and Foreign Exchange Manipulator Act (SAFEMA) ने महाराष्ट्र में अब तक 11 संपत्तियों की नीलामी कर चुकी है. आज 12वीं नीलामी होगी, जो SAFEMA के कार्यालय में होने जा रही है. यह नीलामी तीन तरह से होने वाली है. जिसमें लोग सीधे बोली लगा सकते हैं. साथ ही लोग ऑनलाइन नीलामी में भी भाग ले सकते हैं. इसके अलावा नीलामी की कीमत लिखकर बॉक्स में भी डाल सकते हैं. आपको बता दें कि यह नीलामी भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 2 से 2:30 बजे तक चलेगी. उसी दिन यानी शाम को पता चलेगा कि चारों संपत्तियों की नीलामी हुई है या नहीं. अगर ऐसा हुआ तो यह भी पता चल जाएगा कि नीलामी में कितनी और किसने बाजी मारी है.