logo-image

शंभू बॉर्डर पर जारी झड़प के बीच दिल्ली में आज दस्तक देने का किसानों ने किया ऐलान, जानें अब तक का अपडेट

पंजाब-हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान संगठनों का बॉर्डर पर बड़ी संख्या में विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बॉर्डर पर बैरिकेड्स लगाए गए हैं, लेकिन किसानों ने उसे भी बर्बाद कर दिया है. 

Updated on: 14 Feb 2024, 07:16 AM

नई दिल्ली:

Farmers Protest 2024: पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसानों ने न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी के लिए कानून बनाने की मांग को लेकर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है. प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई, जिसमें कई लोग घायल हो गए. बता दें कि सड़कों पर आंदोलन के कारण आम लोगों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. पंजाब-हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान संगठनों का बॉर्डर पर बड़ी संख्या में विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बॉर्डर पर बैरिकेड्स लगाए गए हैं, लेकिन किसानों ने उसे भी बर्बाद कर दिया है. 

गाजियाबाद बॉर्डर से सामने आईं तस्वीरें

पुलिस और किसानों के बीच हुई इस झड़प में कई लोग घायल हो गए. न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी को लेकर कानून बनाने समेत अपनी कई मांगें मनवाने के लिए किसानों ने विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है. आपको बता दें कि आज यानी बुधवार को किसान संगठनों ने देश की राजधानी दिल्ली में घुसने का ऐलान किया है. वहीं, गाजियाबाद बॉर्डर से सुबह-सुबह तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें पुलिसकर्मी काफी अलर्ट नजर आ रहे हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसानों को रोकने के लिए कैसे सीमेंट के बैरिकेड बनाए गए हैं.

शंभू बॉर्डर पर किसानों और पुलिस के बीच झड़प

आज किसानों ने ऐलान किया है कि उन्हें आज किसी भी कीमत पर दिल्ली में प्रवेश करना होगा. वहीं, हरियाणा पंजाब शंभू बॉर्डर से भी तस्वीरें सामने आ रही हैं, जिसमें किसानों और पुलिस के बीच झड़प देखी जा सकती है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसान और पुलिस बल आमने-सामने हैं.

calenderIcon 08:58 (IST)
shareIcon

गाजीपुर बॉर्डर पर भारी ट्रैफिक जाम

Farmers Protest Live Update: किसान आंदोलन के चलते दिल्ली के सभी बॉर्डर्स पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. जगह-जगज वाहनों की चेकिंग की जा रही है. जिसके चलते कई जगह लोगों को जाम का सामना करना पड़ रहा है. गाज़ीपुर बॉर्डर पर भारी ट्रैफिक जाम देखने को मिल रहा है.


calenderIcon 08:01 (IST)
shareIcon

किसानों का दिल्ली में प्रवेश का ऐलान, सील किए गए बॉर्डर

Farmers Protest: अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने आज दिल्ली में पहुंचने का ऐलान किया है. किसानों के इस ऐलान के बाद दिल्ली के कई बॉर्डर को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. जिससे आंदोलनकारी किसान राजधानी में प्रवेश न कर पाएं. टिकरी बॉर्डर पर किसानों को रोकने के लिए भारी बैरिक्ड्स लगाए गए हैं.