logo-image

उत्तराखंड में बीजेपी सरकार के शपथ-ग्रहण में पीएम मोदी भी हो सकते हैं शामिल, 18 मार्च को होगा सामारोह

शपथ-ग्रहण समारोह का आयोजन 18 मार्च को शाम तीन बजे होगा।

Updated on: 17 Mar 2017, 02:24 PM

नई दिल्ली:

उत्तराखंड में शनिवार को नए मुख्यमंत्री का शपथ-ग्रहण होगा। शपथ-ग्रहण सामारोह को देखते हुए तैयारियां जोर-शोर से शुरु हो चुकी है। हालांकि यूपी के जैसे ही उत्तराखंड में भी अब तक मुख्यमंत्री तथा अन्य मंत्रियों के नामों की घोषणा नहीं हुई है। लेकिन मुख्यमंत्री के तौर पर भाजपा नेता त्रिवेंद्र सिंह रावत और प्रकाश पंत के नामों की चर्चा जोरों पर है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि शपथ-ग्रहण समारोह का आयोजन 18 मार्च को शाम तीन बजे होगा।

शपथ-ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए भाजपा के सभी 57 नव-निर्वाचित विधायकों से शुक्रवार-शनिवार को राजधानी देहरादून पहुंचने के लिए कहा गया है। भाजपा ने पांच साल बाद प्रचंड बहुमत के साथ उत्तराखंड की सत्ता में वापसी की है। 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी और अमित शाह के क़रीबी मनोज सिन्हा क्या हो सकते हैं यूपी के अगले सीएम

शपथ-ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ-साथ केंद्र सरकार के अन्य मंत्री तथा पार्टी के अन्य पदाधिकारी भी शामिल हो सकते हैं। 

एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि परेड ग्राउंड में होने वाले शपथ-ग्रहण के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

राज्य के नए मुख्यमंत्री के चयन के लिए शुक्रवार शाम भाजपा के नव-निर्वाचित विधायकों की यहां बैठक भी होने वाली है। विधायक दल के नेता के चयन की प्रक्रिया के निरीक्षण के लिए भाजपा अध्यक्ष शाह ने दो केंद्रीय मंत्रियों सरोज पांडे और नरेंद्र तोमर को पर्यवेक्षक के तौर पर भेजा है।

यह भी पढ़ें: अगर राजनाथ सिंह बनें यूपी के सीएम, तो किसको मिलेगी गृहमंत्री की कमान, अमित शाह करेंगे अंतिम फैसला