बंगला तोड़फोड़ विवाद: यूपी के राज्यपाल ने सीएम योगी को लिखी चिट्ठी, अखिलेश पर कार्रवाई की मांग

  |   Updated On : June 12, 2018 09:04 PM
राज्यपाल राम नाईक

राज्यपाल राम नाईक

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर कार्रवाई करने की मांग की है।

राम नाईक ने अखिलेश यादव को 4 विक्रमादित्य मार्ग पर आवंटित आवास को खाली किये जाने से पहले उसमें की गई तोड़फोड़ तथा उसे क्षतिग्रस्त किये जाने के मामले में कार्रवाई करने की मांग की है।

राम नाईक ने लिखा कि यह एक बेहद अनुचित व गम्भीर मामला है। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवंटित किये गये बंगले राज्य सम्पत्ति के अंतर्गत आते हैं, जिनका निर्माण व रख-रखाव राजकीय कोष से होता है।

उन्होंने कहा कि राज्य सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाए जाने के लिए सरकार अखिलेश के खिलाफ उचित कार्रवाई करे।

और पढ़ें: RSS मानहानि मामला: राहुल ने कोर्ट में खुद को बताया निर्दोष

राज्यपाल ने सुप्रीम कोर्ट की ओर से फैसला आने के बाद यूपी के पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवंटित आवासों को खाली कराए जाने के मामले पर राज्य सम्पत्ति विभाग के अधिकारियों को बुलाकर खुद जानकारी ली।

अधिकारियों ने बताया कि सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवंटित आवासों की वीडियोग्राफी कराई गई है तथा 4 विक्रमादित्य मार्ग स्थित सरकारी आवास में तोड़फोड़ होने की बात भी सामने आई है।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवंटित सरकारी आवास को खाली करने का आदेश दिया था जिसके बाद राज्यपाल ने सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों राजनाथ सिंह, मायावती, अखिलेश यादव, मुलायम सिंह आदि को खाली कराने का नोटिस जारी किया।

और पढ़ें: लालू परिवार पर कसा शिकंजा, पटना में बन रहे मॉल को ED ने किया सील

RELATED TAG: Ram Naik, Yogi Adityanath, Uttar Pradesh, Ias Officers, Corruption,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो