logo-image

राहुल गांधी की 'खून की दलाली' वाले बयान से आहत रीता बहुगुणा ने थामा बीजेपी का हाथ

अटकलों को विराम देते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस की वरिष्ठ नेता रीता बहुगुणा जोशी बीजेपी में शामिल हो गई। जोशी लखनऊ कैंट से विधायक हैं।

Updated on: 20 Oct 2016, 04:31 PM

highlights

  • कांग्रेस की वरिष्ठ नेता रीता बहुगुणा जोशी बीजेपी में शामिल
  • अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी में हुईं शामिल

नई दिल्ली:

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता रीता बहुगुणा जोशी पार्टी प्रेसिडेंट अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गई। पिछले कुछ दिनों से जोशी के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थी। इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा।

LoC के पार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सेना के सर्जिकल स्ट्राइक का बचाव करते हुए जोशी ने कहा, जब पूरी दुनिया ने मान लिया कि भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक किया तब कांग्रेस और अन्य दलों का इस पर सवाल उठाना ठीक नहीं लगा। जोशी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, 'मैं खून की दलाली वाले बयान से दुखी हुई।'

जोशी का कांग्रेस का हाथ छोड़ने के बाद यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि उनके बारे में बात करने की जरूरत नहीं है क्योंकि वह हमारी पार्टी का हिस्सा नहीं हैं।

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को यूपी में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद से रीता बहुगुणा जोशी पार्टी में खुद को अलग-थलग महसूस कर रही थी। कांग्रेस ने यूपी चुनाव के पहले दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बनाकर ब्राह्मण कार्ड खेलने की कोशिश की है। पार्टी ने प्रशांत किशोर की रणनीति के मुताबिक किसी ब्राह्मण चेहरे को मुख्यमंत्री के उम्मदीवार के तौर पर पेश किया है। पार्टी की इस घोषणा से जोशी नाराज हो गई थीं।

इसके अलावा राज बब्बर को उत्तर प्रदेश कांग्रेस का प्रमुख बनाये जाने के बाद रीता बहुगुणा जोशी के लिए पार्टी और संगठन में करने को बहुत कुछ नहीं बचा था। उत्तारखंड में चली जबरदस्त सियासी उठा-पटक के बाद रीता बहुगुणा के भाई एवं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा कुछ महीने पहले ही भाजपा में शामिल हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले रीता बहुगुणा के बीजेपी में शामिल होने से पार्टी को फायदा होगा।