जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाकर्मियों से मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

By   |  Updated On : July 17, 2017 10:58 PM
अनंतनाग में तीन आतंकी ढेर (फाइल फोटो)

अनंतनाग में तीन आतंकी ढेर (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर
  •  मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं, हथियार बरामद

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाकर्मियों ने मुठभेड़ तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। अनंतनाग के वाहिमा इलाके में ये एनकाउंटर करीब रात 8 बजे शुरू हुई थी। हालांकि मारे गए आतंकियों की अभी पहचान नहीं हो पाई है।

मारे गए आतंकियों के पास एक एके 47 रायफल, एक एसएलआर और एक पिस्टल भी बरामद किया गया है। एनकाउंटर को लेकर जम्मू कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने कहा, 'सेना और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए हैं।'

सेना वाहिमा गांव के आसपास सर्च ऑपरेशन भी चला रही है जो अब भी जारी है। गौरतलब है कि घाटी से आतंकियों के खात्म के लिए सेना वहां स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर स्पेशल ऑपरेशन चला रही है। इससे पहले 15 सितंबर को भी कश्मीर घाटी के त्राल में हुए एनकाउंटर में तीन आतंकी मार गए थे।

ये भी पढ़ें: सिगरेट बनाने वाली कंपनियों को झटका, GST काउंसिल ने बढ़ाई सेस

सुरक्षा बलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन 'हंट डाउन' में इस साल जनवरी से लेकर जुलाई तक में 102 आंतकवादी मारे जा चुके हैं। ये संख्या पिछले सात सालों में सबसे बड़ा आकंड़ा है।

सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठनों से संबंधित कई अन्य आतंकवादियों की लिस्ट तैयार कर ली है। इस सूची में लश्कर-ए-तैयबा के मारे गए कमांडर बशीर लश्कारी और हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप आंतकी सबजार अहमद भट का नाम भी शामिल है।

ये भी पढ़ें: भारत-चीन सीमा विवाद पर TMC का नोटिस, नियम 267 के तहत राज्यसभा में चर्चा की मांग

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो