मुंबई: स्कूल में मिड डे मील के बाद आयरन की गोली खाने से एक बच्ची की मौत, 247 बीमार

  |   Updated On : August 10, 2018 09:00 PM
अस्पताल में भर्ती बच्चे

अस्पताल में भर्ती बच्चे

मुंबई:  

महानगर के शिवाजी नगर में एक सरकारी स्कूल में शुक्रवार को आयरन की गोली खाने से एक छात्रा की मौत हो गई, जबकि करीब 247 बच्चे अस्पताल में भर्ती हैं। बच्चों को मिड डे मील के बाद आयरन की गोलियां खिलाई गई थीं, जिसके बाद उन्हें पेट और सीने में दर्द की शिकायत हुई। अचानक उनकी तबीयत बिगड़ने लगी तो स्कूल प्रशासन ने सभी को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया।

स्कूल प्रशासन ने 211 बच्चों को राजवाड़ी अस्पताल और 36 बच्चों को शताब्दी अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

ये भी पढ़ें: कांवड़ियों की हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट नाराज़, पुलिस को सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश

खबरों की मानें तो अस्पताल में भर्ती बच्चों में से 5 की हालत नाजुक बताई जा रही है। वहीं, चौथी क्लास में पढ़ने वाली छात्रा चांदनी की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें: केरल बाढ़ में अबतक 27 लोगों की मौत, राजनाथ ने सीएम पिनरई विजयन को दिया मदद का आश्वासन

अस्पताल में भर्ती बच्चे

अस्पताल में भर्ती बच्चे

जानकारी के मुताबिक, स्कूल में सोमवार और शुक्रवार को छात्रों को मिड डे मील खिलाने के बाद आयरन की दवाई दी जाती है। इसे खाने के बाद ही स्टूडेंट्स की तबीयत खराब हो गई। प्राथमिक रिपोर्ट के अनुसार दवा के एक्सपायर होने की वजह से ऐसा हुआ है।

अस्पताल में भर्ती बच्चे

अस्पताल में भर्ती बच्चे

फिलहाल इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। साथ ही बच्चों को खिलाई गई दवाइयों को भी जब्त कर पड़ताल की जा रही है।

RELATED TAG: Mumbai, Bmc, School,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो