कांग्रेस नेता शशि थरूर ने किया पीएम मोदी से सवाल, खड़ा हुआ नया बवाल

अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा में रहने वाले कांग्रेस नेता शशि थरूर ने रविवार को पीएम मोदी को लेकर एक और विवादित टिप्पणी की है जिसको लेकर बवाल हो गया है।

  |   Updated On : August 06, 2018 11:33 PM
कांग्रेस नेता शशि थरूर और पीएम मोदी

कांग्रेस नेता शशि थरूर और पीएम मोदी

नई दिल्ली:  

अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा में रहने वाले कांग्रेस नेता शशि थरूर ने रविवार को पीएम मोदी को लेकर एक और विवादित टिप्पणी की है जिसको लेकर बवाल हो गया है। इतना ही नहीं इसको लेकर केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ और शशि थरुर के बीच ट्विटर पर वॉर शुरु हो गया है। दरअसल रविवार को एक कार्यक्रम में कांग्रेस नेता थरूर शामिल हुए जहां उन्होंने पीएम मोदी पर उनके पहनावे का मजाक उड़ाते हुए मुस्लिम टोपी को पहनने से इंकार करने को लेकर सवाल खड़ा किया।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को अक्सर आप अलग-अलग आउटफिट्स पहने देख सकते हैं। इस दौरान वो 'अजीब' और 'हास्यास्पद' टोपी पहन सकते हैं पर मुस्लिम टोपी पहनने से इनकार कर देते हैं।

वहीं बीजेपी ने थरूर की इस टिप्पणी को पूर्वोत्तर के लोगों का अपमान बताया है। केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने कांग्रेस से थरूर की टिप्पणी के लिए माफी की मांग की है।

गौरतलब है कि सोमवार को केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने कांग्रेस नेता को वह वीडियो शेयर किया जिसमें वह यह बोलते हुए नजर आ रहे हैं।

और पढ़ें: बीजेपी 2019 लोकसभा चुनाव में दोबारा जीतेगी तो देश हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा: शशि थरूर

थरूर के विडियो के साथ ट्वीट करते हुए राठौड़ ने कहा, 'शशि थरूर ने पूर्वोत्तर के लोगों की गौरवशाली सांस्कृतिक विरासत का अपमान किया है।'

इस विडियो में साफ सुना जा सकता है कि शशि थरुर ने कहा, 'आपने उनको मजेदार नगा साफा पहने देखा होगा और आपने उन्हें कई प्रकार के निराले आउटफिट्स पहने भी देखा होगा। लेकिन वह हमेशा मुस्लिम टोपी पहनने से इंकार कर देते हैं। एक पीएम के तौर पर यह उनके पद को शोभा नहीं देता।'

राठौड़ ने थरूर की इस स्पीच को उनका अहंकार बताते हुए कहा कि वह पूर्वोत्तर के लोगों की गौरवशाली संस्कृति का अपमान कर रहे हैं।

इस दौरान थरूर ने टोपी पर पलटवार करते हुए अरुणाचल प्रदेश में एक रैली के दौरान पारंपरिक टोपी पहने पीएम की एक तस्वीर भी शेयर की और कहा की आप अभी भी मेरे भाषण में उठाए गए मुद्दे से बच रहे हैं।

और पढ़ें: 'हिन्दू पाकिस्तान' के बाद शशि थरूर का एक और विवादास्पद बयान, कहा- देश में मुसलमानों से ज्यादा सुरक्षित गाय

आपको बता दें कि थरूर ने हाल के दिनों में कई विवादित बयान दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी सत्ता में लौटी तो संविधान को दोबारा लिखेगी और ‘हिंदू पाकिस्तान’ के निर्माण का रास्ता तैयार करेगी।

इससे पहले उन्होंने कहा था कि मोदी हरे रंग से परहेज करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि यह रंग मुस्लिम तुष्टीकरण से जुड़ा है।

First Published: Monday, August 06, 2018 10:51 PM

RELATED TAG: Shashi Tharoor, Muslim Skull Cap, Modi Muslim Cap, Ram Madhav, Bjp,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो