logo-image

शिवसेना की नई मांग-संघ प्रमुख मोहन भागवत को बनाए अगला राष्ट्रपति

शिवसेना ने राष्ट्र स्वयं सेवक के प्रुमख मोहन भागवत को राष्ट्रपति बनाने मांग की है।

Updated on: 28 Mar 2017, 12:16 AM

नई दिल्ली:

देश में 25 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव होने को है, ऐसे में कई नाम चर्चा में चल रहें है। वहीं, केंद्र और महाराष्ट्र में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने राष्ट्र स्वयं सेवक के प्रुमख मोहन भागवत को राष्ट्रपति बनाने मांग की है। पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा संघ प्रमुख मोहन भागवत राष्ट्रपति पद के लिए अच्छी पसंद होंगे।'

संजय राउत ने कहा, 'राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को एक सक्षम व्यक्ति होना चाहिए। यह सर्वोच्च और संवैधानिक पद है। उसे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कानून और मामलों की जानकारी होनी चाहिए।' हालांकि राउत ने साफ किया कि इसका रास्ता मातोश्री से होकर ही गुजरेगा।

इसे भी पढ़ें: जीएसटी विधेयक संसद में पेश, 29 मार्च को होगी चर्चा

राउत ने कहा, 'यदि भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना है तो भागवत राष्ट्रपति के पद के लिए अच्छी पसंद होंगे। लेकिन उनकी उम्मीदवारी का समर्थन करने का फैसला उद्धव जी करेगें।' राउत ने कहा कि जो लोग वोट चाहते हैं वे मातोश्री आ सकते हैं। हम चर्चा के लिए तैयार हैं।

इसे भी पढ़ें: आप नेता राघव चड्ढा ने ईवीएम छेड़छाड़ के बारे में निर्वाचन आयोग से की शिकायत

बता दें कि शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे को इसी हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिनर पार्टी में आने का न्योता भिजवाया है। इसमें एनडीए के अन्य बड़े नेता भी शामिल होगें। जानकारी के मुताबिक,पार्टी में ही राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एनडीए के उम्मीदवार पर चर्चा की जाएगी।