logo-image

आरक्षण कोई खैरात नहीं जिसे कोई भी खत्म कर दे: राम विलास पासवान

आरएसएस के प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य के आरक्षण पर दिए बयान पर बवाल मचने के बाद केंद्रीय खाद्य मंत्री राम विलास पासवान ने कहा है कि आरक्षण कोई खैरात नहीं है

Updated on: 21 Jan 2017, 07:40 PM

नई दिल्ली:

आरएसएस के प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य के आरक्षण पर दिए बयान पर बवाल मचने के बाद केंद्रीय खाद्य मंत्री राम विलास पासवान ने कहा है कि आरक्षण कोई खैरात नहीं है।उन्होंने कहा, 'आरक्षण बाबा साहेब आम्बेडकर और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बीचे हुए पूना पैक्ट समझौते के तहत लागू किया गया है जिसे कोई खत्म नहीं कर सकता।'

पासवान ने सोशल मीडिया ट्विटर पर लिखा कि पीएम मोदी पहले ही साफ कर चुके हैं कि वो जब तक जिंदा रहेंगे तब तक देश में आरक्षण लागू रहेगा। ये कोई दान नहीं है। देशी की 85 फीसदी जनता को आरक्षण का फायदा मिलेगा और इसको खत्म करना असंभव है।

ये भी पढ़ें: आरएसएस के आरक्षण बयान पर घिरी बीजेपी, चुनावी माहौल में विपक्षी दलों ने उठाई उंगली

राम विलास पासवान बिहार में दलित समुदाय के बड़े नेता के तौर पर जाने जाते हैं और उनकी पार्टी एलजेपी एनडीए गठबंधन का हिस्सा है।

ये भी पढ़ें: आरएसएस के आरक्षण बयान पर विपक्ष ने घेरा बीजेपी को, कांग्रेस ने की प्रधानमंत्री मोदी से की माफी की मांग

जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में आरएसएस के प्रचार प्रमुख ने कहा था कि देश में अब आरक्षण को खत्म कर देना चाहिए जिसके बाद विरोधी नेता बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमले कर रहे हैं। आने वाले विधानसभा चुनाव में इसे चुनावी मुद्दा भी बनाया जा सकता है क्योंकि यूपी में काफी दलित समुदाय के लोग हैं।