logo-image

दिल्ली के सियासी ड्रामे पर राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, पीएम मोदी और केजरीवाल को बताया जिम्मेदार

दिल्ली में केजरीवाल सरकार के धरने के 8 वें दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसपर चुप्पी तोड़ी और इसके लिए आम आदमी पार्टी और बीजेपी को ही जिम्मेदार बता दिया

Updated on: 19 Jun 2018, 06:00 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली में केजरीवाल सरकार के धरने के 8 वें दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसपर चुप्पी तोड़ी और इसके लिए आम आदमी पार्टी और बीजेपी को ही जिम्मेदार बता दिया। राहुल ने आरोप लगाया कि दिल्ली में 8 दिनों से ड्रामा जारी है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसपर आंखे मूंद ली है।

राहुल गांधी ने दिल्ली के वर्तमान हालत के लिए पीएम मोदी के साथ ही अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए ट्विटर पर लिखा, दिल्ली के मुख्यमंत्री एलजी ऑफिस में धरने पर बैठे हुए हैं, जबकि बीजेपी सीएम आवास पर धरना दे रही है। दिल्ली के नौकरशाह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं और प्रधानमंत्री ने पूरे मुद्दे पर आंखें मूंद रखी है। दिल्ली में जारी ड्रामे से जनता परेशान है।

बता दें कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार और उप-राज्यपाल के बीच तनातनी जारी है और बीते 8 दिनों से सीएम केजरीवाल और उनके मंत्री एलजी ऑफिस में धरने पर बैठे हुए हैं।

केजरीवाल उप-राज्यपाल से आईएएस अफसरों की हड़ताल खत्म करवा कर काम पर लौटने के लिए आदेश देने की मांग कर रहे हैं।

हालांकि सुरक्षा की गारंटी को लेकर आईएएस असोसिएशन ने केजरीवाल के आग्रह का स्वागत किया है। दिल्ली सरकार और नौकरशाहों के बीच विवाद जल्द सुलझ भी सकता है।

और पढ़ें: भारत-पाक के बीच समझौते को लेकर चीन के प्रस्ताव को कांग्रेस ने किया खारिज

इससे पहले बीते 8 दिनों से धरने के साथ ही अनशन पर बैठ डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आप सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन पहले से ही भूख हड़ताल की वजह से अस्पताल में हैं।

गौरतलब है कि एक मीटिंग के दौरान आप विधायक अमानतुल्लाह खान समेत कई विधायकों पर दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट का आरोप लगा था जिसके बाद अधिकारियों ने सुरक्षा का हवाला देकर काम करने से इनकार कर दिया था।

और पढ़ें: आतंकियों के खिलाफ सेना ने फिर शुरू किया सर्च ऑपरेशन, बांदीपोरा में चार आतंकी ढेर