logo-image

मध्यप्रदेश: पाकिस्तान को चियर करने पर लगा था देशद्रोह का आरोप, अब पुलिस ने किया खत्म

मध्य प्रदेश पुलिस ने जिन 15 मुस्लिम युवकों को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया था, उन युवकों से देशद्रोह का चार्ज खत्म कर दिया गया है।

Updated on: 22 Jun 2017, 04:55 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश पुलिस ने जिन 15 मुस्लिम युवकों को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया था, उन युवकों से देशद्रोह का चार्ज खत्म कर दिया गया है। दरअसल इन लोगों पर चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान की जीत पर चियर करने के मामले में देशद्रोह के आरोप लगाए गए थे।

पाकिस्तान की जीत पर कथित तौर पर इन लोगों ने पाकिस्तान की जीत के नारे लगाए थे और पटाखे चलाए थे। जिन 15 मुस्लिम युवकों को गिरफ्तार किया गया था। उनमें से ज्यादा तर युवा वर्ग के हैं। इन पर आईपीसी की धारा सेक्शन 153 A के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

बुरहानपुर पुलिस ने बताया, 'देशद्रोह का चार्ज इन पर साबित करना बहुत मुश्किल है, इतना ही नहीं इनमें से किसी का कोई क्रिमिनल बैकग्राउंड भी नहीं है।'

और पढ़ें: कोविंद के खिलाफ गोपाल कृष्ण गांधी या प्रकाश आंबेडकर हो सकते हैं विपक्ष के उम्मीदवार

पुलिस ने कहा आरोपियों पर फिलहाल आईपीसी की धारा 120बी के तहत आरोप लगे रहेंगे। इन्हें फिलहाल खंडवा जेल शिफ्ट किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि पिछले कई सालों में जिस गांव के ये लोग रहने वाले हैं वहां पर किसी तरह की सांप्रदायिक हिंसा नहीं हुई है।

एक आरोपी के पिता गुलजार कसम तादवी ने बातचीत में बताया कि उनका बेटा पूरी तरह से निर्दोष है। कुछ आसामाजिक तत्व ऐसे काम को अंजाम दे रहे थे। जब इस मामले में आरोपियों के परिजन मंगलवार को बुरहानपुर कोर्ट पहुंचे थे, तो यहां पर कुछ लोगों ने उनके नाम लेकर उनके खिलाफ नारेबाजी की थी।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर घाटी में सक्रिय 258 आतंकियों की सुरक्षा बलों ने तैयार की सूची

बता दें कि इन मुस्लिम युवकों को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया था। इस दौरान इन युवकों पर ये आरोप था कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के हारने और पाकिस्तान की जीत पर ये लोग खुशियां मना रहे थे। इसी के बाद इनपर देशद्रोह की धारा लगाई गई थी।