JDU ने लालू यादव को 4 दिनों में तेजस्वी पर फैसला लेने का दिया अल्टीमेटम, राहुल ने नीतीश से की बात

By   |  Updated On : July 12, 2017 06:29 AM
जेडीयू ने लालू की पार्टी आरजेडी को दिया अल्टीमेटम

जेडीयू ने लालू की पार्टी आरजेडी को दिया अल्टीमेटम

ख़ास बातें
  •  बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी को जेडीयू ने दिया चार दिनों का अल्टीमेटम
  •  इन चार दिनों में अगर तेजस्वी यादव ने इस्तीफा नहीं दिया तो नीतीश कर सकते हैं बर्खास्त

नई दिल्ली:  

बिहार में राजनीतिक संकट गहरा सकता है। भ्रष्टाचार के मामले में घिरे लालू यादव के बेटे और बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद जेडीयू ने उन्हें सोचने के लिए चार दिनों का अल्टीमेटम दिया है। जेडीयू के इस फैसले के बाद लालू यादव ने अपने आवास पर आरजेडी के सभी वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई।

सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बात की है। हालांकि दोनों के बीच बातचीत के मुद्दे का खुलासा नहीं किया गया। लेकिन माना जा रहा है कि बिहार की राजनीतिक संकट पर चर्चा की गई है।  

अगर इन चार दिनों में तेजस्वी यादव खुद अपने पद से इस्तीफा नहीं देते हैं तो नीतीश कुमार की अगुवाई वाली सरकार उन्हें बर्खास्त कर सकती है। हालांकि सोमवार को आरजेडी विधायकों की बैठक में सभी विधायकों ने एक स्वर में कहा था कि तेजस्वी अपने पद से किसी भी कीमत में इस्तीफा नहीं देंगे।

ऐसे में आज पटना में जनता दल यूनाइटेड (जेडी-यू) के विधायकों की बैठक में तेजस्वी यादव को सोचने के लिए चार दिन का और वक्त दिया गया है। चार दिनों के बाद फिर जेडीयू विधायकों की बैठक होगी जिसमें अंतिम फैसला लिया जाएगा।

मीटिंग के बाद जेडीयू के प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा,  'हम गठबंधन का पालन करना जानते हैं, उम्मीद है जिनपर आरोप लगे हैं वो तथ्यों को जनता के सामने रखेंगे।'

रेलवे के टेंडर में हेरा-फेरी किए जाने के मामले में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद सीएम नीतीश कुमार अब तक इस मामले में बोलने से बचते रहे हैं।

ये भी पढ़ें: उप-राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों ने गोपाल कृष्ण गांधी को बनाया उम्मीदवार

वहीं विपक्षी दल बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) नीतीश की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए तेजस्वी को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग कर रहा है। आरजेडी ने सोमवार को अपने विधायकों की बैठक बुलाई थी, जिसमें विधायकों ने तेजस्वी यादव के प्रति समर्थन जाहिर किया था। पार्टी ने साफ कर दिया था कि तेजस्वी यादव पद नहीं छोड़ेंगे।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने कराया अमरनाथ यात्रियों पर हमला, इस्माइल है मास्टरमाइंड

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो