logo-image

प्रियंका के शो 'क्वांटिको' पर शेफ अतुल कोचर को ट्वीट करना पड़ा भारी, दुबई के होटल ने रद्द किया करार

दुबई के जेडब्ल्यू मैरियट होटल ने स्टार शेफ अतुल कोचर को बर्खास्त कर दिया है।

Updated on: 13 Jun 2018, 08:21 PM

नई दिल्ली:

दुबई के जेडब्ल्यू मैरियट होटल ने स्टार शेफ अतुल कोचर को बर्खास्त कर दिया है। मैनेजमेंट ने कहा कि कोचर ने मशहूर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के शो क्वांटिको में हिंदू आतंकवाद दिखाए जाने को लेकर ट्विटर पर कथित रूप से इस्लाम विरोधी टिप्पणी की थी।

होटल ने उन्हें इस्लामिकफोबिया बताते हुए बर्खास्त कर दिया। होटल ने एक बयान जारी कर कहा कि उन्होंने स्टार शेफ अतुल कोचर के हालिया विवादित ट्वीट को लेकर उनके साथ रंगमहल रेस्टोरेंट के एग्रीमेंट को खत्म कर दिया है।

गौरतलब है कि मिशेलिन-स्टार शेफ यहां के जेडब्ल्यू मेरियट मारक्विस होटल के भारतीय रेस्टोरेंट रंग महल में काम करते हैं।

बता दें कि प्रियंका के शो 'क्वांटिको' के तीसरे सीजन के एक एपिसोड में हिंदू राष्ट्रवादी को एक आतंकी और पाकिस्तान को आतंकवाद से पीड़ित देश के रूप में दिखाया था।

जिसके बाद अतुल कोचर ने ट्वीट किया था 'यह देखकर दुख हुआ कि आपने हिंदुओं की भावनाओं का सम्मान नहीं किया जो कि खुद 2 हजार सालों से इस्लाम द्वारा आतंकित किए गए हैं, आप पर शर्म आती है।'

और पढ़ें: 'क्वांटिको' के विवादित एपिसोड को लेकर ट्रोल होने पर प्रियंका ने मांगी माफ़ी, कहा- मुझे भारतीय होने पर गर्व है

अतुल कोचर के ट्वीट पर लोगों ने उन्हें निशाने पर ले लिया था और उन्हें नौकरी से हटाने की मांग करने लगे थे।

मामले पर विवाद बढ़ता देख कोचर ने माफी मांगते हुए ट्वीट किया कि, 'मेरे द्वारा किए गए ट्वीट को लेकर मैं कोई भी सफाई नहीं दूंगा। मैं मानता हूं कि इस्लाम का जन्म करीब 1400 साल पहले हुआ और इसलिए मैं माफी मांगता हूं। मुझे इस्लामोफोबिया नहीं है, मुझे अपने ट्वीट पर पछतावा है।'

इससे पहले होटल ने कोचर के बयान से किनारा करते हुए कहा था कि वह कोचर की टिप्पणी से सहमत नहीं है और उनके ट्वीट का समर्थन नहीं करता है।

और पढ़ें: प्रियंका के शो 'क्वांटिको' में दिखाए गए हिंदू आतंकवाद को लेकर ACB नेटवर्क ने मांगी माफ़ी