महाराष्ट्र के स्कूलों में पढ़ाई जाएगी पीएम मोदी की कहानी, सरकार ने 1,49,954 किताब के लिए दिया ऑर्डर

  |   Updated On : February 13, 2018 10:34 PM
पीएम मोदी (फाइल फोटो)

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

महाराष्ट्र में राज्य सरकार द्वारा संचालित सभी स्कूलों में जल्द ही पीएम मोदी के जीवन पर आधारित एक किताब शामिल किया जाएगा।

राज्य सरकार की माने तो यह किताब फरवरी के आख़िर तक स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल हो जाएगा।

पीटीआई पर इस बारे में पुष्टि करते हुए बताया गया है कि राज्य सरकार ने पिछले महीने ही पीएम मोदी पर 1.5 लाख़ किताबों के लिए ऑर्डर किया है। एजेंसी के मुताबिक ये किताब 1 से 8 कक्षा के छात्रों के लिए पूरक (सप्लीमेंट्री) विषय के तौर पर रखा जाएगा।

इसके अलावा महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू और भीम राव अंबेडकर पर अधारित किताब भी मंगवाई गई है लेकिन इन किताबों की संख्या पीएम मोदी पर किताबों की तुलना में काफी कम है। महाराष्ट्र के शिक्षा विभाग ने भी इस ख़बर की पुष्टि की है।

शिक्षा विभाग के मुताबिक, 'पीएम मोदी पर 1,49,954 किताब, महात्मा गांधी पर 4,343 किताबें और भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू पर 1635 किताबों के लिए ऑर्डर दिया गया है। इसके अलावा 79,388 किताबें बीआर अंबेडकर पर और 76,713 किताबें बीजेपी नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पर मंगवाए हैं।'

बता दें कि राज्य में बीजेपी की सरकार है ऐसे में राज्य सरकार के इस निर्णय से विपक्षी नेताओं के लिए बैठे-बिठाए एक मौका मिल गया है।

और पढ़ें- सुंजवान आतंकी हमले में घायल मेजर अभिजीत ने होश में आते ही पूछा- आतंकियों का क्या हुआ

RELATED TAG: Narendra Modi, Books, Bjp, Congress, Maharashtra,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो