logo-image

लालू यादव की अनुपस्थिति में बेटे तेजप्रताप और ऐश्वर्या राय की हुई सगाई

राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख (आरजेडी) लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप की आज सगाई होने जा रही है।

Updated on: 18 Apr 2018, 02:46 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख (आरजेडी) लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप की आज सगाई हो गई। बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप की पटना के पांच सितारा होटल में आज सगाई हुई।

सगाई की तैयारियां जोरों-शोरों से शुरू हो चुकी थी। ऐश्वर्या राय तेज की दुल्हन हैं।

ऐश्वर्या बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पोती और आरजेडी नेता चंद्रिका राय की बेटी है। 12 मई को ऐश्वर्या और तेज प्रताप की शादी होगी।

ऐश्वर्या की स्कूलिंग पटना में ही हुई है, लेकिन बाद में उच्च शिक्षा के लिए वे दिल्ली चली गईं। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से एमए किया है।

न्यूज नेशन से बातचीत के दौरान तेज प्रताप, तेजस्वी और मीसा भारती ने अपने पिता को याद किया। उन्होंने कहा कि पिता की कमी खल रही है। एक सादे समारोह में सगाई का कार्यक्रम होगा। पापा होते तो बात और होती।

और पढ़ें: मीका सिंह ने 'दस का दम' के लिए रिकॉर्ड किया गाना, सलमान 9 साल बाद छोटे पर्दे पर मचाएंगे धमाल

इस ख़ुशी के मौके पर तेज के पिता लालू यादव मौजूद नहीं थे। बता दें कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) अदालत ने 19 मार्च को अपने फैसले में उन्हें चारा घोटाले का दोषी मानते हुए 14 साल की सजा तथा 60 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है।

पिछले साल लालू यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा था कि उन्हें अपने बेटे के लिए 'मॉल' या 'सिनेमा हॉल' जाने वाली लड़कियां बिलकुल नहीं चाहिए।

लालू यादव और राबड़ी देवी की कुल 9 संतानें हैं जिनमें दो बेटे और नौ बेटियां हैं।

और पढ़ें: चुनावी नतीजे प्रभावित कर सकता है आधार डेटा लीक : सुप्रीम कोर्ट