पाकिस्तान ने राजौरी-पुंछ और उरी में तोड़ा सीजफायर, एक जवान शहीद, एक घायल

By   |  Updated On : July 17, 2017 05:29 PM
पाकिस्तान की गोलीबारी में शहीद हुए मुदस्सर अहमद (फाइल फोटो)

पाकिस्तान की गोलीबारी में शहीद हुए मुदस्सर अहमद (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  पाकिस्तान ने राजौरी, पुंछ में तोड़ा सीजफायर, राजौरी में एक जवान शहीद, पुंछ में एक बच्ची की मौत
  •  जम्मू-कश्मीर के उप-मुख्यंमत्री निर्मल सिंह ने कहा, भारी गोलीबारी हो रही है और हम बड़ी ताकत से उसका जवाब दे रहे हैं
  •  पाकिस्तान की ओर से बगैर किसी उकसावे की गोलीबारी की गई 

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी में सोमवार को एक जवान शहीद हो गए। इस दौरान 6 साल की एक बच्ची की जान भी चली गई। पुंछ जिले के बालाकोट की रहने वाली सईदा की पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी में मौत हो गई। 

वहीं जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में भी पाकिस्तानी सेना ने संघर्षविराम उल्लंघन किया है जिसमें एक जवान घायल हो गया है। पाकिस्तान की ओर से लगातार तोप के गोले दागे जा रहे हैं। उरी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने संघर्षविराम उल्लंघन कर भारत के कई पोस्ट को भी निशाना बनाया है। हालांकि भारतीय सेना पाकिस्तान के हमले का करारा जवाब दे रही है।

जबकि राजौरी में शहीद होने वाले जवान का नाम नायक मुदस्सर अहमद शहीद है। मुदस्सर जम्मू-कश्मीर के त्राल के रहने वाले थे। राजौरी के डीडीसी ने बताया कि, '2 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, स्कूल कुछ समय के लिए बंद, गोलीबारी कम होने पर स्थान को खाली कराया जाएगा।'

जम्मू-कश्मीर के उप-मुख्यंमत्री निर्मल सिंह ने पाकिस्तान की हरकत पर कहा कि भारी गोलीबारी हो रही है और हम बड़ी ताकत से उसका जवाब दे रहे हैं।

पाकिस्तान की ओर से बगैर किसी उकसावे की गोलीबारी की गई। पाकिस्तानी सेना ने छोटे स्वचालित हथियारों और मोर्टार से हमले किए।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के नियंत्रण रेखा पर भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर भारी गोलाबारी शुरू कर दी।

उन्होंने बताया, 'पाकिस्तानी सेना ने सुबह 7.30 बजे छोटे, स्वचालित हथियारों और मोर्टारों से गोलीबारी शुरू की, जो अब तक जारी हैं।' उन्होंने कहा कि भारतीय सेना इस हमले का प्रभावी और मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

और पढ़ें: डीजीएमओ स्तर की बातचीत में भारत ने कहा, पहले पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर

आपको बता दें की जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना द्वारा शनिवार को की गई भारी गोलाबारी में भारतीय सेना के एक जवान शहीद हो गये थे।

एक अधिकारी ने बताया कि कारकुंडी इलाके में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलाबारी में लांस नायक मोहम्मद नसीर शहीद हो गए।

और पढ़ें: हिजबुल मुजाहिद्दीन के भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़, तीन लोग गिरफ्तार

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो