logo-image

बाबरी मस्जिद पर बोले ओवैसी, कहा- सरकार चाहती है न्याय तो कल्याण सिंह को हटाएं

बाबरी मस्जिद विध्वंस पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह को केंद्र सरकार बर्खास्त करे।

Updated on: 19 Apr 2017, 06:21 PM

नई दिल्ली:

बाबरी मस्जिद विध्वंस पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह को केंद्र सरकार बर्खास्त करे।

लोकसभा सांसद ओवैसी ने कहा, 'अगर सरकार बाबरी मस्जिद विध्वंस पर न्याय करना चाहती है तो कल्याण सिंह को राजस्थान के राज्यपाल पद से हटा देना चाहिए।'

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को बाबरी मस्जिद मामले में अहम फैसला सुनाते हुए कहा कि वरिष्ठ भाजपा नेताओं लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और केंद्रीय मंत्री उमा भारती समेत अन्य के खिलाफ अपराधिक साजिश का मामला चलाया जाएगा।

न्यायमूर्ति पिनाकी चंद्र घोष और न्यायमूर्ति रोहिंटन फली नरीमन की सदस्यता वाली पीठ ने अपराधिक साजिश के मामले को बहाल करते हुए, साथ ही मामले को रायबरेली से लखनऊ स्थानांतरित कर दिया।

न्यायमूर्ति नरीमन ने फैसला सुनाते हुए कहा कि कल्याण सिंह पर राजस्थान के राज्यपाल होने के नाते अभी मुकदमा नहीं चलेगा, लेकिन इस पद से मुक्त होते ही उनके खिलाफ भी मुकदमा चलाया जाएगा।

इसे भी पढ़ेंः इस्तीफे फर उमा भारती की ना-नुकुर, कहा- कोई साजिश नहीं, सबकुछ खुल्लम-खुल्ला था

अदालत ने साथ ही कहा कि लखनऊ की अदालत आडवाणी व अन्य के खिलाफ अतिरिक्त आरोप तय करेगी और उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी। अदालत ने कहा कि मामले की सुनवाई नए सिरे से नहीं होगी और मामले की सुनवाई पूरी होने तक न्यायाधीश का ट्रांसफर नहीं किया जाएगा।

इसे भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट का आदेश- आडवाणी, जोशी, उमा के खिलाफ चलेगा आपराधिक साजिश का मुकदमा

शीर्ष न्यायालय ने मामले की सुनवाई दो साल के भीतर पूरी करने का आदेश देते हुए कहा कि मामले की सुनवाई दिन-प्रतिदिन के आधार पर होगी और सामान्य स्थिति में सुनवाई टाली नहीं जाएगी।