logo-image

मेट्रो में सीट मांगने पर बुजुर्ग को कहा, 'पाकिस्तान चले जाएं'

युवकों ने बुजुर्ग की सीट मांगने की गुजारिश को यह कह कर ठुकरा दिया कि अगर उन्हें सीट चाहिए तो वह पाकिस्तान चले जाएं।

Updated on: 25 Apr 2017, 11:13 AM

highlights

  • दिल्ली मेट्रो में सांप्रदायिक भेदभाव का मामला सामने आया
  • कविता कृष्णन के फेसबुक पोस्ट से मामला आया सामने

नई दिल्ली:

दिल्ली मेट्रो में सांप्रदायिक भेदभाव का एक मामला सामने आया है। कुछ दिन पहले दो युवकों ने एक बुजुर्ग का अपमान करते हुए उन्हें सीट देने से मना कर दिया।

मामला दिल्ली मेट्रो के वॉयलट लाइन का है, जहां युवकों ने बुजुर्ग की सीट मांगने की गुजारिश को यह कह कर ठुकरा दिया कि अगर उन्हें सीट चाहिए तो वह पाकिस्तान चले जाएं।

यह मामला महिला अधिकारों से जुड़ी ऐक्टिविस्ट कविता कृष्णन के फेसबुक पोस्ट से सामने आया है। कविता का यह फेसबुक पोस्ट काफी वायरल हो रहा है।

कविता के पोस्ट की माने तो लड़कों की इस हरकत के बाद AICCTU के राष्ट्रीय सचिव संतोष रॉय बुजुर्ग की मदद के लिए आगे आए। रॉय ने युवकों से बुजुर्ग से माफी मांगने के लिए कहा।

पोस्ट में इस बात का जिक्र है कि उन युवकों ने माफी मांगने की बात को लेकर रॉय का कॉलर पकड़ा था और उन्हें भी पाकिस्तान जाने के लिए कहा था।

इस मामले को लेकर पंडारा रोड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई गई है। कुछ दिनों बाद जब रॉय केस पर कार्रवाई के बारे में पता करने थाने गए तो पता चला कि पीड़ित बुजुर्ग ने शिकायत पर कार्रवाई आगे न बढ़ाए जाने का फैसला किया था।

इसे भी पढ़ेंः मेट्रो के सामने कूदी महिला, पैर फ्रैक्चर

कृष्णन के मुताबिक, 'पीड़ित बुजुर्ग ने एक लिखित बयान के जरिए कहा था कि उन्होंने युवकों की माफी स्वीकार कर उन्हें माफ कर दिया था।'

इसे भी पढ़ेंः PM मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई पीएम के साथ किया मेट्रो का सफर, घूमने पहुंचे अक्षरधाम मंदिर