logo-image

डीएमए ने दी धमकी, कहा- मैक्स को राहत नहीं तो सोमवार से करेंगे हड़ताल

दिल्ली सरकार ने लापरवाही की खबर के बाद मैक्स हॉस्पिटल का लाइसेंस रद्द कर दिया है। सरकार के इस फैसले पर दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन (डीएमए) बौखला गया है।

Updated on: 09 Dec 2017, 11:45 PM

New Delhi:

दिल्ली सरकार ने लापरवाही की खबर के बाद मैक्स हॉस्पिटल का लाइसेंस रद्द कर दिया है। सरकार के इस फैसले पर दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन (डीएमए) बौखला गया है। उन्होंने मैक्स हॉस्पिटल पर सरकार के फैसले को वापस लेने की मांग रखी है साथ ही ऐसा नहीं करने पर हड़ताल का आह्वान करने को कहा है।

डीएमए अध्यक्ष डॉक्टर विजय मल्होत्रा ने कहा कि अगर अस्पताल के लाइसेंस रद्द करने के फैसले को वापस नहीं लिया गया तो पूरी दिल्ली की स्वास्थ्य सेवाएं ठप कर देंगे। विजय ने कहा, इस इस तरह की कार्रवाई के बाद पूरी दिल्ली में डॉक्टर घुटन महसूस कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि जिस बच्चे को मैक्स हॉस्पिटल में मृत घोषित किया गया था उसे जिंदा बचाना बहुत मुश्किल था। उन्होंने आगे कहा कि किसी भी घटना को बड़ा रूप दिया जा रहा है, साथ ही विजय ने ऐसी बयानबाजी पर भी आपत्ती जताई जिसमें कहा गया कि डॉक्टर ने मर्डर किया है।

और पढ़ें: मैक्स अस्पताल पर दिल्ली सरकार की बड़ी कार्रवाई, जीवित बच्चे को मरा हुआ बताने पर लाइसेंस रद्द

सरकार की कार्रवाई से गुस्साए डीएमए अध्यक्ष ने सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह से तो सरकारी हॉस्पिटल्स के भी लायसेंस रद्द कर देने चाहिए क्योंकि वहां कोई भी व्यवस्था नहीं होती है।

बता दें कि 30 नवंबर को मैक्स हॉस्पिटल में एक महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था। डिलीवरी के दौरान बच्ची की मौत हो गई थी, दूसरे बच्चे का हॉस्पिटल ने पहले इलाज शुरू किया था, बाद में उसे भी मृत घोषित कर दिया था।

इसके बाद हॉस्पिटल ने दोनों बच्चों का शव बताकर दो प्लास्टिक बैग में पैक करके दे दिया। जब परिजन बच्चों की डेडबॉडी लेकर लौट रहे थे इस दौरान महिला के पिता को एक पार्सल में हलचल महसूस हुई।

उन्होंने देखा तो बच्चा जीवित था। उसे तुरंत दूसरे हॉस्पिटल में भर्ती किया गया लेकिन इलाज के दौरान वहां उस बच्चे की भी मौत हो गई थी।

और पढ़ें: सत्येंद्र जैन बोले- ज़रुरी था मैक्स का लाइसेंस रद्द करना, लगातार सामने आ रहे थे मामले