भारत-चीन सीमा विवाद और कश्मीर के हालात को लेकर सर्वदलीय बैठक शुरू, NSA और विदेश सचिव मौजूद

  |  Updated On : July 14, 2017 06:53 PM
केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  गृह मंत्री राजनाथ सिंह के घर शुरू हुई सर्वदलीय बैठक
  •  सर्वदलीय बैठक से पहले NSA के साथ BJP के वरिष्ठ मंत्रियों की बैठक

नई दिल्ली :  

कश्मीर के हालात और सिक्किम में चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक शुरू हो गई है। बैठक राजनाथ सिंह के घर पर हो रही है। सभी दलों के प्रतिनिधि के अलावा इस हाई प्रोफाइल बैठक में विदेश सचिव और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार भी मौजूद हैं।

सर्वदलीय बैठक से पहले मोदी सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों ने कश्मीर के हालात और चीन की सीमा पर जारी गतिरोध के मुद्दे पर विपक्षी दलों के साथ बैठक से पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल से मुलाकात की।

बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री अरुण जेटली व भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह मौजूद थे।

इस बैठक के बाद राजनाथ सिंह व सुषमा स्वराज विपक्षी दलों को भारत और चीन के बीच डोकलाम के मुद्दे पर गतिरोध और कश्मीर के हालात से अवगत कराएंगे। यह बैठक सोमवार से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र से पहले हो रही है।

सरकार की यह अहम बैठक दोनों चीन के साथ सीमा विवाद और कश्मीर के ताजा हालात पर विपक्षी नेताओं को विश्वास में लेने के लिए बुलाई गई है।

भारत-चीन सीमा विवाद पर सरकार ने बुलाई सभी दलों की बैठक

RELATED TAG: Bjp Ministers, Nsa, Lac, Loc, Border, Kashmir Situation, Nsa, Sushma Swaraj,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो