Breaking
  • छत्तीसगढ़: पुसवाड़ा में IED ब्लास्ट, 206 CoBRA बटालियन का एक जवान घायल
  • इटली में ट्रेन हुई डीरेल, 2 लोगों की मौत, 1 घायल: AFP के हवाले से
  • उत्तरी बगदाद पार्क में आत्मघाती हमला, 7 लोगों की मौत: AP की रिपोर्ट
  • तमिलनाडु हिंसा: हिंसक प्रदर्शन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हुई, 70 घायल
  • तमिलनाडु: तूतीकोरिन में प्रशासन के अगले आदेश तक इंटरनेट सेवा सस्पेंड

राहुल को पीेएम बनाने के लिए लगाया गया पोस्टर, बताया गया 'पंडित'

  |   Updated On : December 05, 2017 06:25 PM
कांग्रेस मुख्यालय के बाहर लगे पोस्टर (फोटो- ANI)

कांग्रेस मुख्यालय के बाहर लगे पोस्टर (फोटो- ANI)

नई दिल्ली:  

कांग्रेस अध्यक्ष का पर्चा भरने के बाद ही राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने के समर्थन में पोस्टर लगने शुरू हो गए हैं। दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय के बाहर राज्य कांग्रेस इकाई के कार्यकर्ताओं ने पोस्टर लगाया है जिसमें लिखा है कि इस साल अध्यक्ष और 2019 में प्रधानमंत्री।

कार्यकर्ताओं ने पोस्टर में लिखा है, 'साल 2017 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष और साल 2019 में भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे राहुल गांधी।' पोस्टर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से लगाए गए हैं।

दूसरे पोस्टर में राहुल गांधी की जाति भी बताई गई है। राहुल के नाम के आगे 'पंडित' लिखा गया है। पोस्टर में लिखा गया है, 'राहुल गांधी को सभी भगवानों ने दिया आशीर्वाद।'

इससे पहले भी राहुल के धर्म को लेकर विपक्षी नेता सवाल उठा चुके हैं। गुजरात चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रवक्ताओं ने सोमनाथ मंदिर में गैर हिंदू वाले रजिस्टर पर साइन को लेकर सवाल उठाया था। बीजेपी के इस हमले पर कांग्रेस ने उन्हें जनेऊधारी हिंदू बताया था।

इसे भी पढ़ेंः बीजेपी के आरोपों के बाद कांग्रेस ने राहुल को बताया 'जनेऊधारी हिंदू'

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था, 'राहुल गांधी ने केवल हिंदू हैं बल्कि जनेऊधारी हिंदू है और बीजेपी को राजनीतिक मतभेद को इतने निचले स्तर तक नहीं ले जाना चाहिए।'

दरअसल गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान सोमनाथ मंदिर में जाने के बाद विजिटर्स रजिस्टर में गैर-हिन्दू लोगों को हस्ताक्षर करने होते हैं। मंदिर में दर्शन करने गए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और अहमद पटेल को भी ऐसा करने के लिए कहा गया। 

कांग्रेस की ओर से वहां मौजूद मीडिया कोऑर्डिनेटर ने अहमद पटेल और राहुल गांधी का नाम बता दिया। इसके बाद दोनों नेताओं ने गैर-हिन्दू वाले रजिस्टर में अपने दस्तखत कर दिए। इसी के बाद गुजरात के राजनीतिक जगत में भूचाल आ गया।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED TAG: Congress, Delhi, Rahul Gandhi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो