logo-image

Ayushman Card: आयुष्मान धारकों के आज से नहीं मिलेगा योजना का लाभ, इस राज्य में काम नहीं करेगा आपका कार्ड

Ayushman Card: केंद्र सरकार द्वारा 5 लाख रुपए तक के इलाज के लिए जारी आयुष्मान कार्ड को लेकर एक बुरी खबर सामने आई है...

Updated on: 16 Mar 2024, 01:21 PM

New Delhi:

Ayushman Card: आपने केंद्र सरकार की आयुषमान योजना के बारे में तो सुना होगा. इस योजना के तहत लाभार्थी को किसी भी अस्पताल में 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दी जाती है. यही वजह है कि लोगों में आयुषमान कार्ड बनवाने को लेकर काफी उत्सुकता है. लेकिन इस बीच देश के एक राज्य में आयुष्मान कार्ड धारकों को लेकर बुरी खबर सामने आई है. इस राज्य में मेडिकल एसोसिएशन ने आज यानी 16 मार्च को आयुष्मान व चिरायु कार्डधारकों को लेकर बुरी खबर दी है. यह हम बात कर रहे हैं राजधानी दिल्ली से सटे राज्य हरियाणा की. 

यह खबर भी पढ़ें- PM मोदी ने लोकसभा चुनाव से पहले शुरू किया 'मेरा भारत, मेरा परिवार' कैंपेन, X पर शेयर किया वीडियो

दरअसल, हरियाणा आईएमए के अध्यक्ष डॉ. अजय महाजन ने इसको लेकर एक पत्र जारी किया. पत्र में महाजन ने कहा कि आज से पूरे हरियाणा में आईएमए के आव्हान पर आयुष्मान अनुबंधित आयुष्मान और चिरायु कार्ड के लिए काम नहीं करेंगे. हरियाणा आईएमए की तरफ से जारी पत्र में लिखा गया कि हमनें पहले भी अपनी समस्याओं से सरकार को अवगत कराया था, लेकिन उनका कोई संज्ञान नहीं लिया गया. सरकार के इस रवैये से आयुष्मान के पैनल वाले हरियाणों के हॉस्पिटलों में असंतोष पनपता जा रहा है. लिहाजा इन हॉस्पिटलों ने यह फैसला लिया है कि 16 मार्च रात 12 बजे से राज्य से आयुष्मान कार्ड और चिरायु कार्ड की सर्विस बंद कर दी जाएगी.

यह खबर भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024 Date: लोकसभा चुनाव की तारीखों का आज होगा एलान, 7 चरणों में हो सकती है वोटिंग

आईएमए ने कहा कि 30 मार्च को इस स्थिति की समीक्षा की जाएगी, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई तया की जाएगी. उन्होंने कहा क हम इस समस्या का स्थाई समाधान चाहते हैं और इसे सुलझाने के लिए हमेशा तैयार हैं. आईएमए की तरफ से कहा गया कि हम एक बार फिर आपसे अपील करते हैं कि इस समस्या का समाधान जल्द से जल्द किया जाए. ताकि सरकार के कारण गरीब मरीजों को परेशानी न उठानी पड़े. उन्होंने यह भी कहा कि हम नहीं चाहते की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह ड्रीम प्रोजेक्ट किसी भी स्थिति में प्रभावित हो.