logo-image

पंचकूला कोर्ट ने हनीप्रीत को 6 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत को कड़ी सुरक्षा के बीच पंचकूला की अदालत में पेश किया गया।

Updated on: 04 Oct 2017, 05:43 PM

नई दिल्ली:

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत को 6 दिनों के लिए पुलिस रिमांड में भेजा गया है। हालांकि हरियाणा पुलिस ने 14 दिनों की रिमांड की मांग की थी।

इससे पहले कड़ी सुरक्षा के बीच पंचकूला की अदालत में पेश किया गया। हरियाणा पुलिस ने पिछले 38 दिनों से फरार रही हनीप्रीत को मंगलवार को जिराकपुर-पटियाला राजमार्ग से गिरफ्तार किया था। पुलिस हनीप्रीत को पिछले एक महीने से ढूंढ रही थी और उसकी तलाश में नेपाल, राजस्थान, बिहार और हरियाणा में छापे मार रही थी।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा संप्रदाय के प्रमुख की गिरफ्तारी के बाद भड़की हिंसा की जांच के लिए गठित की गई विशेष जांच दल (एसआईटी) टीम की अध्यक्षता करने वाले सहायक पुलिस आयुक्त मुकेश मल्होत्रा ने उन्हें गिरफ्तार किया है।

इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने 26 सितंबर को उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

पंचकूला में एक अदालत ने पिछले महीने डेरा के मुख्य कार्यकारियों हनीप्रीत, आदित्य इंसां और पवन इंसां के खिलाफ गिरफ्तारी वांरट जारी किया था।

और पढ़ें: हनीप्रीत से हुई घंटों पूछताछ, नहीं दिये कई सवालों के जवाब

हरियाणा पुलिस ने इन तीनों पर देशद्रोह, हिंसा भड़काने और डेरा प्रमुख को सीबीआई द्वारा 25 अगस्त को 1999 में दो शिष्याओं के साथ दुष्र्कम के मामले में दोषी ठहारए जाने के बाद उसे भगाने की साजिश रचने का मामला दर्ज किया है।

हरियाणा पुलिस ने इन तीनों के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय अलर्ट जारी किया था। हनीप्रीत अपने 30 के दशक के मध्य, वर्ष 2009 से ही राम रहीम की सबसे करीबी रही है।

हनीप्रीत खुद को राम रहीम की दत्तक बेटी होने का दावा करती है। उसने राम रहीम द्वारा तीन साल में निर्देशित, अभिनीत पांचों फिल्मों में बतौर नायिका काम किया है।

राम रहीम को 20 साल कठोर कारावास और 30 लाख रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई गई है।

रेप की सजा सुनाए जाने के बाद हरियाणा के पंचकूला और सिरसा में भड़की हिंसा में 38 लोग मारे गए थे और 264 लोग घायल हुए थे। हिंसा की अलग-अलग घटनाएं दिल्ली और पंजाब के कई स्थानों पर हुई थीं।

और पढ़ें: रेप केस में साध्वियों की मांग, गुरमीत को मिले आजीवन कारावास