logo-image

गोवा की बीजेपी सरकार से महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी ने समर्थन वापस लिया

महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी ने गोवा की बीजेपी सरकार से समर्थन वापस ले लिया है। एमजीपी ने सुदीन धवलीकर को पार्टी के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है।

Updated on: 05 Jan 2017, 03:47 PM

highlights

  • महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी ने गोवा की बीजेपी सरकार से समर्थन वापस ले लिया है
  • एमजीपी ने सुदीन धवलीकर को पार्टी के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है

New Delhi:

महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी ने गोवा की बीजेपी सरकार से समर्थन वापस ले लिया है। एमजीपी ने सुदीन धवलीकर को पार्टी के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है। गोवा में महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) और बीजेपी की गठबंधन सरकार है।

बुधवार को चुनाव आयोग ने गोवा समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा की थी। गोवा की 40 विधानसभा सीटों पर 4 फरवरी को मतदान होना है। इससे पहले गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर को सीएम पद से हटाए जाने की मांग पर पलटवार करते हुए कहा उन्होंने कहा था जो गठबंधन से खुश नहीं है वह सरकार से बाहर जाने के लिए आजाद है।

पारसेकर ने कहा, 'जो गठबंधन से खुश नहीं हैं वह इससे बाहर निकलने के लिए आजाद हैं।' एमजीपी पारसेकर को हटाने की मांग करती रही है। 

पार्टी का कहना है कि सीएम को बदले जाने की सूरत में ही एमजीपी और बीजेपी का गठबंधन जारी रह सकता है। एमजीपी विधायक लावू मामलेदार ने कहा, 'हम चाहते हैं कि बीजेपी गोवा में मुख्यमंत्री बदले। मुख्यमंत्री के बदले जाने की स्थिति में ही हम राज्य में बीजेपी के साथ गठबंधन जारी रख पाएंगे।'

दरअसल लक्ष्मीकांत पारसेकर पूर्र मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की पसंद हैं। 2016 में पर्रिकर के रक्षा मंत्री बनने के बाद पार्टी ने पारसेकर को गोवा का मुख्यमंत्री बनाया था। धावलिकर ने कहा था कि कि उन्होंने साल 2012 में मनोहर पर्रिकर को बीजेपी का नेता देखते हुए गठबंधन किया था, लेकिन अगर पारसेकर ही बीजेपी के विधायी दल के नेता बने रहते हैं तो एमजीपी अगले साल होने वाले चुनावों में बीजेपी के साथ गठबंधन जारी नहीं रखेगी।

और पढ़ें: EC ने किया 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा, जानिए कब कहां होंगे चुनाव

40 विधानसभा सीटों वाले गोवा में बीजेपी ने साल 2012 में 21 सीटें जीती थीं। वहीं एमजीपी को तीन सीटें मिली थीं।