logo-image

TBMAUJ Review: रोबोट इंसान की लव स्टोरी देख उड़ जाएंगे होश, शाहिद-कृति की केमिस्ट्री जीत लेगी दिल

TBMAUJ Review: शाहिद कपूर और कृति सेनन की फिल्म तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. फिल्म को दर्शकों से काफी अच्छे रिव्यूज मिल रहे हैं. TBMAUJ एक मॉडर्न लव स्टोरी को दर्शाती है.

Updated on: 09 Feb 2024, 07:50 PM

New Delhi:

TBMAUJ Review: शाहिद कपूर और कृति सेनन इन दिनों अपने पहले ऑनस्क्रीन प्रेजेंस को लेकर खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं. हम बात कर रहे हैं अमित जोशी और आराधना साह के निर्देशन में बनी पहली फिल्म 'तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया' के बारे में, जो एक साइंस फिक्शन रोमांटिक कॉमेडी है. ट्रेलर और गानों ने दर्शकों का दिल जीत लिया है. जबकि शाहिद और कृति की केमिस्ट्री ने भी सभी को राय देने पर मजबूर कर दिया है. यह आज की जेनेरेशन की एक शानदार फिल्म है. जो मॉडर्न लव स्टोरी को दर्शाती है. आइये यहां जानते हैं कि इस फिल्म में कौनसी चीजें हैं, जो इसे एक मस्ट वॉच फिल्म बनाती है. 

शाहिद और कृति के किरदार के बारे में

इस फिल्म में शाहिद ने आर्यन अग्निहोत्री का किरदार निभाया है. और एक्ट्रेस कृति सैनन एक AI रोपोट सिफरा के रोल में नजर आ रही हैं. जैसा की फिल्म के ट्रेलर मे देखने को मिल सकता है. फिल्म में शाहिद कपूर एक अच्छे लवर बनते हैं और कृति सैनन की सिफ्रा, एक AI रोबोट होती है जो मानव जैसी दिखती और महसूस करती है. आर्यन को सिफ्रा से प्यार हो जाता है और उसे बाद में पता चलता है कि, असल में वह एक रोबोट है. 

ऐसी है फिल्म की कहानी 

फिल्म का मेल लीड, दिल्ली का लड़का आर्यन अग्निहोत्री (शाहिद कपूर), एक रोबोटिक्स इंजीनियर है, जो अमेरिका की यात्रा पर सिफरा (कृति सनोन) के प्यार में पड़ जाता है. जब तक काफी नुकसान नहीं हो गया तब तक उसे पता नहीं चलाता कि लड़की असल में कौन है. सिफ्रा (कृति सेनन), मेल लीड की मौसी उर्मिला शुक्ला (डिंपल कपाड़िया) की रचना होती है, जो अमेरिका में एक रोबोटिक्स फर्म की मालिक हैं. डिंपल इस बात पर जोर देती हैं कि रोबोट अकेले दिलों का साथी बनने के लिए है, लेकिन हमें यह नहीं बताती है. 

आर्यन अपनी पसंद से अकेला होता है. वह न केवल अपने परिवार द्वारा उसके लिए चुनी गई लड़कियों को ठुकरा देता है, बल्कि वह अनुकूलता की कमी के आधार पर एक महिला सहकर्मी की प्रगति को भी ठुकरा देता है. लेकिन अपनी काम में व्यस्त रहने वाली मौसी के घर की अत्यधिक कुशल देखभाल करने वाली सिफ्रा के साथ एक दिन बिताना, उसको भारी पड़ जाता है.

आर्यन की लव स्टोरी में सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि महिला इंसान नहीं है - अगर वह एक अलग संस्कृति या जातीय समूह से होती, तो फ़िल्म में जो दिखाया गया है, उससे कठिनाइयाँ बहुत अलग नहीं होतीं. 

फिल्म : तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया 
डायरेक्टर : अमित जोशी एंड आराधना साह 
स्टार कास्ट : शाहिद  कपूर, कृति सेनन, धर्मेंद्र, डिंपल कपाड़िया, राकेश बेदी, अनुभा फतेहपुरिया, राजेश कुमार, राशूल टंडन 
रेटिंग : 4
ड्यूरेशन : 143 मिनट