logo-image

Kendall Jenner Net Worth: 28 की हुईं सुपर मॉडल केंडल जेनर, नेट वर्थ जानकर दंग रह जाएंगे आप

Kendall Jenner Birthday: स्टार मॉडल केंडल जेनर आज अपना 27वां जन्मदिन मना रही हैं. इस मौके पर चलिए एक्ट्रेस की नेटवर्थ के बारे में जानते हैं.

Updated on: 03 Nov 2023, 11:04 AM

New Delhi:

Happy Birthday Kendall Jenner: इंटरनेशनल स्टार केंडल जेनर (Kendall Jenner) को कौन नहीं जानता. वह एक फैशन मॉडल होने के साथ सोशल मीडिया स्टार भी हैं. साथ ही मॉडल की खूबसूरती का भी कोई जवाब नहीं है. बता दें कि केंडल का नाम साल 2014 को पीपुल मैगज़ीन के 50 सबसे खूबसूरत लोगों की लिस्ट में शामिल हो चुका है. मोस्ट पॉपुलर स्टार मॉडल आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म 3 नवंबर 1995 में अमेरिका के लॉस एंजिलिस में हुआ था. केंडल ने महज 14 साल की उम्र से ही अपना मॉडलिंग करियर शुरू कर दिया था. इस समय पर केंडल इंटरनेशनल स्टेज पर सबसे बड़ी मॉडल हैं. चलिए इस मौके पर जानते हैं केंडल जेनर के बारे में कुछ खास बातें. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kendall (@kendalljenner)

आपको बता दें कि, 2023 में केंडल जेनर की कुल प्रापर्टी $60 मिलियन है. जेनर एक रियलिटी-टेलीविजन स्टार और फैशन मॉडल हैं. वह दो बार टीन च्वाइस अवार्ड विजेता और यंग हॉलीवुड अवार्ड के लिए नॉमिनेट हो चुकी हैं. आइए साल 2023 में केंडल जेनर की कुल संपत्ति पर करीब से नजर डालते हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kendall (@kendalljenner)

केंडल जेनर नेट वर्थ
 केंडल की नेटवर्थ उनकी सालाना इनकम 4 मिलियन अमेरिकी डॉलर है. वहीं फोर्ब्स की मानें तो केंडल साल 2017 में सबसे ज्यादा भुगतान की जाने वाली मॉडल रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 2023 में केंडल जेनर की कुल संपत्ति $60 मिलियन है. इसमें कोई हैरानी नहीं कि जेनर हेली बीबर, लोरी हार्वे और जस्टिन स्काई के साथ मैक्सिको में एक नौका पर पार्टी करने का खर्च उठा सकती हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kendall (@kendalljenner)

यह भी पढे़ं - Shah Rukh Khan Birthday Bash: किंग खान के जन्मदिन का जश्न मनाने पहुंचीं करीना, इन सितारों ने भी दिया साथ 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kendall (@kendalljenner)

कीपिंग अप विद द कार्दशियन में केंडल जेनर
जेनर को प्रसिद्धि तब मिली जब वह पहली बार रियलिटी टेलीविजन शो 'कीपिंग अप विद द कार्दशियन' में दिखाई दीं, जब वह केवल 11 वर्ष की थीं. अपने शुरुआती दिनों के दौरान, स्टाइलकास्टर ने बताया कि शो में आने के दौरान जेनर ने प्रति सीज़न कम से कम $4.5 मिलियन और अधिक से अधिक $8.5 मिलियन कमाए. इस शो में जेनर किम कार्दशियन, कैटलिन जेनर, क्रिस जेनर, ख्लोए कार्दशियन और कई अन्य प्रमुख प्रसिद्ध घरेलू नामों के साथ टेलीविजन में दिखाई दीं. कीपिंग अप विद द कार्दशियन्स ने 20 सीजन तक फैंस को एंटरटेन किया, जो 2021 में खत्म हुआ.