logo-image

भारत की नागरिकता मिलने के बाद क्या चुनाव लड़ेंगे अक्षय कुमार, जानें क्यों उठने लगे सवाल

वैसे अक्षय कुमार से मीडिया ने कई बार चुनाव लड़ने को लेकर सवाल भी पूछे थे, लेकिन उन्होंने हर बार इनकार कर दिया है. मीडिया को हर बार वह यह कहकर निकल जाते हैं कि वह जो कर रहे हैं उसी में खुश हैं. राजनीति में आना उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है.  

Updated on: 15 Aug 2023, 06:13 PM

नई दिल्ली:

भारत की नागरिका मिलने के बाद अभिनेता अक्षय कुमार ने खुशी जताई. अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर इस लम्हें को शेयर करते हुए लिखा- दिल और सिटीजनशिप दोनों हिंदुस्तानी. हैप्पी इंडिपेंडेंस डे. जय हिंदी. भारतीय नागरिकात पाकर अक्षय कुमार बेहद खुश हैं. इंडियन सिटीजनशिप मिलने के बाद अब सोशल मीडिया पर चर्चाओं का बाजार भी गर्म हो चला है कि खिलाड़ी कुमार अब 2024 में चुनावी मैदान में उतरेंगे. दरअसल, अक्षय कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नजदीकी किसी से छिपी नहीं है.

अक्षय कुमार ने ही पीएम मोदी का नॉन पॉलिटिकल इंटरव्यू लिया था. इसके साथ-साथ कई मुद्दों पर अक्षय मोदी सरकार की खुलकर तारीफ भी करते हैं. हालांकि, चुनाव लड़ने वाली अफवाहों पर अक्षय कुमार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. वैसे अक्षय कुमार से मीडिया ने कई बार चुनाव लड़ने को लेकर सवाल भी पूछे थे, लेकिन उन्होंने हर बार इनकार कर दिया है. मीडिया को हर बार वह यह कहकर निकल जाते हैं कि वह जो कर रहे हैं उसी में खुश हैं. राजनीति में आना उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है.  

यह भी पढ़ें: Akshay Kumar: अक्षय कुमार को मिली भारतीय नागरिकता, ट्विटर पर शेयर किया प्रूफ

..जो कर रहा हूं उसी में आगे करता रहूंगा- अक्षय कुमार

मीडिया में दिए कई इंटरव्यू में अक्षय कुमार ने कहा था कि भारत उनके लिए सबकुछ है.  उन्होंने जो भी कमाया है, यहां रहकर कमाया है और खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि भारत लौटाने का मौका मिला है. मुझे खराब लगता है जब लोग मेरी नागरिकता पर सवाल खड़े करते हैं. सबसे ज्यादा बुरा तब लगता है जब लोग मुझे कैनेडियन कुमार कहकर बुलाते हैं. वहीं, चुनाव लड़ने वाले सवालों पर खिलाड़ी कुमार कई बार अपनी बात रख चुके हैं. अक्षय कुमार का कहना है कि वह जो काम कर रहे हैं उसी में आगे बढ़ना है. राजनीति में आने पर सोचा भी नहीं है.  

यह भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को लेकर INDIA-NDA आमने सामने, अनुराग ठाकुर ने लगाए ये आरोप

अक्षय कुमार को झेलनी पड़ती थी आलोचना

बता दें कि अक्षय कुमार के पास कनाडा की नागरिकता थी. अक्षय कुमार भारत की नागरिकता पाने के लिए लंबे समय से संघर्ष कर रहे थे. 15 अगस्त की तारीख उनके लिए खुशियां लेकर आई. नागरिकता मिलने के बाद खिलाड़ी कुमार ने डॉक्यूमेंट्स के साथ अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया. दरअसल, अक्षय कुमार आए दिन भारत की नागरिकता प्राप्त करने के लिए मीडिया में बोलते थे.  नागरिकता हासिल करने के लिए वह लंबे समय से कोशिश कर रहे थे. भारतीय नागरिकता नहीं होने से अक्षय कुमार को कई बार सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ता था. क्योंकि यूजर्स अक्षय कुमार को कनाडा कुमार टैग कर ट्रोल करते थे.