logo-image

National Film Awards 2023: दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड पाकर इमोशनल हुईं वहीदा रहमान, मिला स्टैंडिंग ओवेशन

National Film Awards 2023: 85 वर्षीय वहीदा रहमान अपने जमाने की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेस रही हैं. देव आनंद के साथ फिल्म 'गाइड' में उन्होंने शानदार परफॉर्मेंस दी थी.

Updated on: 17 Oct 2023, 05:39 PM

नई दिल्ली:

69th National Film Awards 2023: आज राजधानी दिल्ली में 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का आयोजन हुआ है. इस साल बहुत से कलाकारों को सिनेमा में उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया है. साथ ही सिनेमा का सबसे बड़ा पुरस्कार दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड (Dadasaheb Phalke Lifetime Achievement Award) दिग्गज एक्ट्रेस वहीदा रहमान (Waheeda Rahman) को दिया गया है. 80 के दशक के गोल्डर टाइम की अभिनेत्री वहीदा रहमान को आज इस साल का दादा साहेब फाल्के लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. इस मौके पर एक्ट्रेस बेहद भावुक नजर आईं. जैसे ही वहीदा रहमान का नाम अनाउंस हुआ उनकी आंखों में आंसू आ गए. समारोह में मौजूद सभी कलाकार और मेहमानों ने एक्ट्रेस को स्टैंडिंग ओवेशन दिया. 

85 वर्षीय वहीदा रहमान अपने जमाने की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेस रही हैं. उनकी अदाकारी के लोग कायल थे. वहीदा करीब 90 से ज्यादा फिल्मों में अपनी एक्टिंग और डांस का जलवा बिखेर चुकी हैं. उन्होंने छोटे से छोटे रोल में भी शानदार परफॉर्मेंस दी हैं. नेशनल अवॉर्ड समारोह में एक्ट्रेस ऑफ व्हाइट हैवी एम्ब्रायडरी साड़ी पहनकर शामिल हुई थीं. उन्होंने जूड़ा और मिनिमल मेकअप जूलरी से इस लुक को कंप्लीट किया था. पुरस्कार की घोषणा होने से पहले सिनमा में उनके अभूतपूर्ण योगदान की सराहना की गई थी. इस मौके पर एक्ट्रेस भावुक हो गईं. सभी मौजूद कलाकारों ने उठकर उनके लिए तालियां थीं. 

वहीदा रहमान को फिल्म 'गाइड', 'प्यासा', 'कागज के फूल' और 'चौदहवीं का चांद' जैसी फिल्मों में उनके काम के लिए पसंद किया जाता है. एक्ट्रेस पहले से ही पद्म भूषण और पद्म श्री अवॉर्ड से सम्मानित हैं. अपने 5 दशकों से अधिक के करियर में, उन्होंने कई आइकॉनिक रोल्स निभाए हैं. उन्हें फिल्म रेशमा और शेरा में एक कुलवधू की भूमिका के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिया गया था 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Instant Bollywood (@instantbollywood)