logo-image

Rajinikanth:कुली बनकर लोगों का उठाया बोझ, प्रेमिका ने दी फिल्मों में एक्टिंग करने की सलाह

रजनीकांत सिनेमा के जाने माने स्टार हैं, चार दशक से ज्यादा समय से वो सिनेमा पर राज कर रहे

Updated on: 14 Dec 2022, 09:24 PM

मुंबई:

रजनीकांत (Rajinikanth) सिनेमा के जाने माने स्टार हैं, चार दशक से ज्यादा समय से वो सिनेमा पर राज कर रहे हैं. रजनीकांत अपनी एक्टिंग से ज्यादा अपनी फैन फॉलोइंग को लेकर चर्चा में रहते हैं. रजनीकांत की फिल्म देखने के फैन बेसब्री से इंतजार करते हैं. कई बार तो फैंस फिल्म के लिए अपनी जान की बाजी लगा देते हैं. हाल ही में रजनीकांत की फिल्म जेलर का फर्स्ट लुक सामने आया है. फिल्म में लोगों को रजनीकांत यानी थलाइवा का लुक बेहद पसंद आया. बता दें केवल देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी रजनीकांत (South Star) के कई दीवाने हैं.

फिल्मों के लिए फैंस की भीड़ ही नहीं बल्कि उनकी फिल्म के रिलीज डे केदिन कई बार राज्य में छुट्टी का भी ऐलान कर दिया जाता है. साल 2016 में रिलीज हुई उनकी फिल्म कबाली की रिलीज के दिन कई शहर की कंपनियां ने छुट्टियों का ऐलान किया था, यहां तक की कंपनियों ने कर्मचारियों को फ्री टिकट तक बांटी थी. रजनीकांत का क्रेज यहां तक है लोग दूसरों को अपने पैसों से एक्टर की फिल्म दिखाते हैं.रजनीकांत फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिल में अलग छाप छोड़ देते हैं. एक बार थिएटर में ऑडियन्स ने स्क्रीन्स पर इतने सिक्के फेंके कि सिनेमाघर के पर्दे की फट गए. ऑडियन्स उनकी फिल्म के दौरान झूम उठते हैं.

ये भी पढ़ें-Viral Video: बेटे के सामने भी नहीं शरमाए करीना और सैफ, कर दी ऐसी हरकत 

डॉन फिल्म ने बदली जिंदगी

वहीं अब हम बात करते हैं रजनीकांत के मुश्किल दौर की, आज वो भले ही एक बड़ा चेहरा हैं, लेकिन एक समय में उनका काम इंडस्ट्री से खत्म माना जाने लगा था. उस समय अमिताभ बच्चन की फिल्म डॉन का तमिल रिमेक रजनीकांत के लिए किसी वरदान से कम नहीं रहा. लोगों को डॉन में रजनीकांत का किरदार खूब पसंद आया, जिसके बाद उन्होंने कभी पलटकर नहीं देखा. 

वहीं एक समय ऐसा था जब रजनीकांत के पापा का रिटायरमेंट हो गया था, तब उनके परिवार के लिए समय काटना मुश्किल हो गया था. जिसके बाद रजनीकांत ने खुद कूली बनकर लोगों का बोझ उठाया और छोटे काम के जरिए पैसे कमाने लगे. इसके बाद उन्होंने बस में कंडक्टर की नौकरी संभाली, जिसके बाद उन्हें प्ले में हिस्सा लेने के लिए कहा गया है. इसके बाद रजनीकांत की जिंदगी में सिनेमा की तरफ रुझान हुआ.
साथ ही बस कंडक्टर की नौकरी करते हुए रजनीकांत की मुलाकात एक मेडिकल स्टूडेंट से हुई, जिसके बाद दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया और उनकी प्रेमिका ने रजनीकांत का नाटक देखकर उनसे कहा कि उन्हें फिल्मों में करियर बनाना चाहिए.