logo-image

Lata Mangeshkar के जाने से गमगीन हुईं नेपाल की राष्ट्रपति, दीदी को अर्पित की भावभीनी श्रद्धांजलि

जहां एक तरफ सुबह से ही बॉलीवुड से लेकर क्रिकेट तक बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज लता दीदी के जाने का शोक मना रहे हैं. वहीं अब, नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी (nepal president bidya devi bhandari) ने भी ट्वीट कर लता दीदी के निधन पर शोक जताया है.

Updated on: 06 Feb 2022, 05:58 PM

मुंबई:

आज सुबह ही भारतरत्न स्वरकोकिला लता मंगेश्कर (lata mangeshkar) ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. लता दीदी पिछले काफी टाइम से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थी. जहां उनका इलाज लगातार जारी था. उनकी तबीयत में काफी दिनों से बहुत उतार चढ़ाव आ रहे थे. जहां कल दिन में उनकी तबीयत अचानकर बिगड़ने पर उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया था. वहीं कल रात उनकी तबीयत सुधरने की खबरें भी आ रही थीं. लकिन, आज 92 वर्षीय गायिका ने सुबह अंतिम सांस ली. उनके जाने से पूरा देश शोक की लहर में डूबा (lata mangeshkar death news) हुआ है.

यह भी पढ़े : स्वर कोकिला'...प. नेहरू ने बड़ी आत्मीयता से ये उपाधि लता मंगेशकर को दी थी

उनके निधन की खबर से ना सिर्फ पॉलीवुड बल्कि बड़े-बड़े नेता भी गमगीन हो गए हैं. जहां एक तरफ सुबह से ही बॉलीवुड से लेकर क्रिकेट तक बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज लता दीदी के जाने का शोक मना रहे है और साथ ही ट्विटर पर उन्हें अंतिम विदाई दे रहे हैं. वहीं देश के प्रधानमंत्री से लेकर गृह मंत्री तक सभी शोकाकुल हो रखे है. सुबह से ही ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी, रामनाथ कोविंद, अमित शाह जैसे बड़े-बड़े नेता ट्वीट कर शोक जाहिर करते नजर आ रहे है. वहीं अब, नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी (nepal president bidya devi bhandari) ने भी ट्वीट कर लता दीदी के निधन पर शोक जताते हुए अपनी भाषा में लिखा है कि "कई नेपाली गीतों को अपनी सुरीली आवाज से सजा चुकीं प्रसिद्ध भारतीय गायिका लता मंगेशकर के निधन की खबर से दुखी हूं. असाधारण प्रतिभा की धनी स्वर्गीय लता मंगेशकर को मैं भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं."  

आपको बता दें रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महान गायिका लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देने के लिए रविवार को मुंबई जाएंगे. वहीं, अंतिम विदाई में लता मंगेशकर को पुलिस पलटन और आर्मी पलटन की तरफ से सलामी दी जाएगी. इन दोनों की तरफ से 12-12 राइफल्स की सलामी दी जाएगी और अंतिम संस्कार शिवाजी पार्क (lata mangeshkar funeral) में ही होगा.