logo-image

Naseeruddin Shah : नसीरुद्दीन शाह ने आज कल की फिल्मों पर कसा तंज, कहा- मुझे वे बिल्कुल पसंद नहीं...

Naseeruddin Shah : एक इवेंट में बोलते हुए अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि हिंदी फिल्म निर्माता पिछले 100 सालों से एक ही तरह की फिल्में बना रहे हैं.

Updated on: 19 Feb 2024, 09:29 PM

नई दिल्ली:

नसीरुद्दीन शाह अपनी शानदार एक्टिंग के साथ-साथ अपने बेबाक अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं. हाल ही में एक्टर ने हिंदी सिनेमा में इस वक्त बन रही फिल्मों के बारे में खुलकर बात करते हुए कहा कि हिंदी सिनेमा में तभी कुछ बेहतर हो सकता है जब पैसा कमाने का इरादा छोड़कर फिल्में बनाई जाएं. एक इवेंट में  नसीरुद्दीन ने कहा कि हिंदी फिल्म मेकर पिछले 100 सालों से एक ही तरह की फिल्में बना रहे हैं. शाह ने कहा, मैं वास्तव में निराश हूं कि हम यह कहते हुए गर्व महसूस करते हैं कि हिंदी सिनेमा 100 साल पुराना है. लेकिन हम वही फिल्में बना रहे हैं. मैंने अब हिंदी फिल्में देखना बंद कर दिया है. मुझे वे बिल्कुल पसंद नहीं हैं.

क्या अब बहुत देर हो चुकी है?

इस बातचीत में एक्टर ने आगे कहा कि दुनिया भर में रहने वाले भारतीय लोग हिंदी फिल्में देखने इसलिए जाते हैं क्योंकि उन्हें घर से जुड़ाव महसूस होता है, लेकिन वे जल्द ही इससे बोर हो जाएंगे. नसीरुद्दीन ने कहा, "हमारा भारतीय खाना हर जगह पसंद किया जाता है क्योंकि इसमें दम है. हिंदी फिल्मों में क्या दम है? हां, ये हर जगह देखा जा रहा है, लेकिन जल्द ही लोग इससे बोर हो जाएंगे क्योंकि इसमें कोई दम नहीं है. अभिनेता ने कहा, हिंदी सिनेमा के लिए तभी उम्मीद है जब हम फिल्मों को पैसा कमाने के साधन के रूप में देखना बंद कर देंगे. लेकिन मुझे लगता है कि अब बहुत देर हो चुकी है.

कार्टूनिस्ट की तारीफ करते हुए कही ये बात

आगे एक्टर ने कहा कि अब इसका कोई समाधान नहीं है. गंभीर फिल्मों की जिम्मेदारी है कि वे आज की हकीकत को इस तरह दिखाएं कि न तो उनके लिए फतवा जारी करें और न ही ईडी उनके दरवाजे पर दस्तक देगी. उन्होंने कहा कि कई ईरानी फिल्म निर्माताओं ने अधिकारियों द्वारा सताए जाने के बाद भी फिल्में बनाईं. साथ ही उन्होंने भारतीय कार्टूनिस्ट आरके लक्ष्मण का उदाहरण भी दिया, जो आपातकाल के दिनों में भी कार्टून बनाते रहे.