logo-image

Adipurush: महाभारत फेम गजेंद्र चौहान के बाद गिरिजा शंकर को भी रास न आई आदिपुरुष

आदिपुरुष (Adipurush) को अपने पहले टीजर के रिलीज होने के बाद से ही काफी क्रिटिसिज्म का सामना करना पड़ रहा है, जबकि लास्ट ट्रेलर को बेहतर मानकर ऑडियंस को फिल्म से उम्मीद थी, फिल्म लवर्स को इंप्रेस करने में कामयाब नहीं रहीं.

Updated on: 23 Jun 2023, 04:01 PM

नई दिल्ली:

आदिपुरुष (Adipurush) को अपने पहले टीजर के रिलीज होने के बाद से ही काफी क्रिटिसिज्म का सामना करना पड़ रहा है, जबकि लास्ट ट्रेलर को बेहतर मानकर ऑडियंस को फिल्म से उम्मीद थी. आदिपुरुष फिल्मी लवर्स को इंप्रेस करने में कामयाब नहीं रहीं. भगवान हनुमान के डायलॉग,कॉस्टयूम और सेट डिज़ाइन को सिने लवर्स की तरफ से डिसलाइक किया जा रहा है. प्रदर्शन और डायरेक्शन के अलावा वीएफएक्स को रामानंद सागर की टीवी श्रृंखला रामायण से अलग माना जा रहा है. कड़ी आलोचना के बाद मेकर्स ने विवादित डायलॉग्स को बदल दिया है. बीआर चोपड़ा की महाभारत में युधिष्ठिर और धृतराष्ट्र की भूमिका निभाने वाले गजेंद्र चौहान और गिरिजा शंकर ने भी आदिपुरुष की अब आलोचना की है.

आदिपुरुष पर बरसे गजेंद्र चौहान

गजेंद्र ने एक इन्टरव्यू में कहा, कि मैंने इस फिल्म को देखने के लिए टिकट बुक किया था, लेकिन किसी कारण से मेरी आत्मा ने यह मानने से इनकार कर दिया कि मुझे इसे थिएटर में जाकर देखना चाहिए. दरअसल, ट्रेलर और छोटी क्लिप में सब कुछ देखने के बाद मुझे एहसास हुआ कि यह फिल्म इसके लायक नहीं है. मैं अपनी मान्यताओं से समझौता नहीं करना चाहता. मैं भगवान राम के रूप में भगवान को देखना चाहता हूं. आप जैसा सोचते हैं वैसा ही लिखते हैं. मनोज मुंतशिर, जो एक गीतकार हैं, को फिल्म के लिए डायलॉग लिखने का काम दिया गया था. उन्होंने गड़बड़ कर दी है. वह बहुत घमंड़ी आदमी है. राही मासूम रज़ा साहब ने महाभारत में जो लिखा था, उसका एक इंच भी हासिल नहीं किया है.

यह भी पढ़ें- Tiku Weds Sheru: कंगना रनौत की टीकू वेड्स शेरू के प्रोमो में हुआ ऋतिक रोशन का जिक्र

रियलिटी के बजाय बहुत अधिक कंप्यूटर ग्राफिक्स दिखाया गया

महाभारत के धृतराष्ट्र का कहना है कि आदिपुरुष की तुलना बीआर चोपड़ा के क्लासिक से नहीं की जा सकती है, महाभारत में दुर्योधन के पिता की भूमिका निभाने के लिए जाने जाने वाले गिरिजा शंकर ने बताया, मैंने आदिपुरुष नहीं देखा है, लेकिन मैंने कुछ क्लिप, टीज़र और ट्रेलर देखे हैं, और सच कहूं तो, मुझे यह पसंद नहीं आया क्योंकि यह वास्तविकता के बजाय बहुत अधिक कंप्यूटर ग्राफिक्स-उन्मुख चीजें लगती है. लेकिन मैं फिल्म पर टिप्पणी नहीं कर सकता क्योंकि मैंने वह नहीं देखी है. हालांकि, उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि किसी को महाभारत की तुलना आदिपुरुष से करने के बारे में सोचना चाहिए. महाभारत पूरी तरह से अपने ही लीग में है. मुझे नहीं लगता कि कोई भी टेलीविजन धारावाहिक महाभारत की 98% दर्शकों की संख्या का रिकॉर्ड तोड़ पाया है. आदिपुरुष 16 जून, 2023 को रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म को ओम राउत डायरेक्शन किया है, और इसमें प्रभास, कृति सनोन, सनी सिंह, देवदत्त नागे, सैफ अली खान, सोनल चौहान और वत्सल सेठ मेन रोल में हैं.