logo-image

KK Statue: कॉलेज में लगाई गई सिंगर केके की भव्य मूर्ति, यहीं किया था आखिरी कॉन्सर्ट

वीडियो में देखा जा सकता है, कॉलेज के अधिकारी और स्टूडेंट्स सभी सिंगर को  श्रद्धांजलि दे रहे हैं. केके की मूर्ति पर छात्रों और कर्मचारियों की तरफ से फूल रखे गए

Updated on: 02 Jun 2023, 02:02 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के जाने माने सिंगर कृष्णकुमार कुन्नथ (Singer KK) जिन्हें लोग केके के नाम से जानते हैं, उन्हें लोग आज भी याद करते हैं. पिछले साल कोलकाता में एक कॉन्सर्ट के दौरान उनकी हार्ट अटैक से मौैत हो गई थी. 31 मई को सिंगर की पहली डेथ एनिवर्सरी पर उसी कॉलेज में एक भव्य मूर्ति लगाई गई है. कोलकाता के गुरुदास कॉलेज में केके (KK Statue) की प्रतिमा स्थापित की गई. इसी कॉलेज में केके ने अपना आखिरी म्यूजिक कॉन्सर्ट किया गया था. 

एनआई ने इसका एक वीडियो जारी किया है. वीडियो में देखा जा सकता है, कॉलेज के अधिकारी और स्टूडेंट्स सभी सिंगर को  श्रद्धांजलि दे रहे हैं. केके की मूर्ति पर छात्रों और कर्मचारियों की तरफ से फूल रखे गए थे. एनआई  ने ट्वीट में लिखा, ''कोलकाता के गुरुदास कॉलेज में दिवंगत गायक केके की प्रतिमा स्थापित की गई, जहां उनका आखिरी म्यूजिक कॉन्सर्ट आयोजित किया गया था. केके का पिछले साल 31 मई को इसी कॉलेज में संगीत कार्यक्रम के दौरान दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. '  वहीं उनकी  पुण्यतिथि पर पूरे देश में उन्हें अलग- अलग ढंग से याद किया गया.

ये भी पढ़ें-भोलेनाथ के दर्शन करने पर ट्रोल हुईं सारा अली खान, बोलीं- 'मैं मंदिर जाती रहूंगी..'

जिंगल्स से शुरू किया करियर

केके के करियर की अगर बात करें तो उन्होंने जिंगल्स से अपने करियर की शुरुआत की. उनके सुपर हिट गानों को लोग आज भी लोगों के जुबान पर हैं. हम दिल दे चुके सनम' का 'तड़प तड़प', 'बचना ऐ हसीनों' का 'खुदा जाने', 'ओम शांति ओम' का 'आंखों में तेरी', 'जिंदगी दो पल की' जैसे गानों को उन्होंने अपनी आवाज दी है. उन्होंने 'पल' एल्बम से अपने करियर की शुरुआत की थी, इस एल्बम के जरिए उन्हें काफी पॉपुलैरिटी मिली. तीन दशक लंबे करियर के दौरान हिंदी में 500 से अधिक गाने और तेलुगू, बंगाली, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं में 200 से अधिक गाने गाए थे.