logo-image

करिश्मा कपूर को जूही चावला के कारण मिली थी पहचान, जानें अंदर का सच

जूही से 1990 के दशक में माधुरी को अपना कंप्टीटशन कहने के बारे में पूछा गया और उस समय उनका समीकरण कैसा था. जूही ने कहा कि माधुरी नहीं बल्कि करिश्मा, मनीषा कोइराला, रवीना टंडन सभी कॉम्पटिटर थीं.

Updated on: 14 Nov 2023, 01:14 PM

नई दिल्ली:

जूही चावला (Juhi Chawla) आज भले ही फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गई हैं, लेकिन उन्होंने एक से बढ़कर हिट फिल्में दी है. उन्होंने एक बार फिल्म इंडस्ट्री से अपने समकालीन लोगों के बारे में बात की थी. उन्होंने यह भी बताया कि करिश्मा कपूर के स्टारडम के लिए वह कैसे जिम्मेदार हैं. एक पुराने इंटरव्यू में, जूही (Juhi Chawla) से पूछा गया कि क्या उन्हें 2014 में 'गुलाब गैंग' से पहले माधुरी दीक्षित के साथ काम न करने का अफसोस है, एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि उन्हें केवल 'दिल तो पागल है' में माधुरी दीक्षित के साथ काम करने का मौका मिला था. 

करिश्मा कपूर के स्टारडम के लिए जूही चावला है जिम्मेदार 

उस समय वह माधुरी (Madhuri Dixit) के साथ लीड रोल नहीं निभाना चाहती थीं. उन्होंने स्वीकार किया कि वह थोड़ी पागल थीं और उन्होंने कुछ गलत फैसले लिए हैं. जूही ने यह भी बताया कि उन्होंने 'राजा हिंदुस्तानी' और 'जुदाई' भी रिजेक्ट कर दी थी. वे सभी फिल्में ब्लॉकबस्टर रहीं. जूही ने आगे ये भी कहा कि करिश्मा कपूर के स्टारडम के लिए वह जिम्मेदार हैं क्योंकि 'राजा हिंदुस्तानी' ने उनके करियर में अहम भूमिका निभाई थी.

ये भी पढ़ें-Mrunal Thakur: क्या सच में एक दूसरे को डेट कर रहे हैं मृणाल और बादशाह? जानें पूरा मामला

क्या जूही की कांप्टीटर हैं माधुरी?

उसी इंटरव्यू में जूही से 1990 के दशक में माधुरी को अपना कंप्टीटशन कहने के बारे में पूछा गया और उस समय उनका समीकरण कैसा था. जूही ने कहा कि माधुरी नहीं बल्कि करिश्मा, मनीषा कोइराला, रवीना टंडन सभी ककॉम्पटिटर थीं. कुछ सालों तक कंप्टीटशन बनी रही. उनके मुताबिक, वे सिर्फ किसी फिल्म सेट या फंक्शन जैसे मौकों पर ही मिलते थे. वे केवल खुशियों का आदान-प्रदान करेंगे और इससे अधिक बात नहीं करेंगे. इन सभी ने सोलो एक्ट्रेस वाली फिल्मों में काम किया है और बहुत कम ही उन्होंने दो एक्ट्रेस के साथ फिल्में की हैं क्योंकि तुलनाएं होती रहती थीं. वह कथित तौर पर फिल्म निर्माता धर्मेश दर्शन द्वारा जूही की तुलना माधुरी दीक्षित से किए जाने के बाद जूही ने 'राजा हिंदुस्तानी' में मुख्य लीड निभाने से इनकार कर दिया था. फिल्म में आमिर खान भी मुख्य भूमिका में थे. फिल्म के गाने चार्टबस्टर बन गए और आज भी बॉलीवुड के सदाबहार गानों में से एक माने जाते हैं. उन्होंने कहा कि उन्होंने जूही को यह कहकर फिल्म के लिए मनाने की कोशिश की कि राजा हिंदुस्तानी एक अलग तरह की फिल्म है, हम आपके हैं कौन की तरह. इस प्वाइंट पर, धर्मेश ने कहा, "वह (जूही) मेरी ओर मुड़ी और कहा, 'लेकिन आप सूरज बड़जात्या (हम आपके हैं कौन के निर्देशक) नहीं हैं