logo-image

Jiah Khan Case: अबॉर्शन से लेकर मारपीट तक...सुसाइड लेटर में जिया खान ने किए थे ये खुलासे

जिया खान ने सुसाइड लेटर में सूरज पंचोली पर आत्महत्या के लिए उकसाने, मारपीट और टॉर्चर करने जैसे गंभीर आरोप लगाए थे.

Updated on: 28 Apr 2023, 05:10 PM

नई दिल्ली:

Jiah Khan Suicide letter: जिया खान (Jiya Khan) केस में आज 28 अप्रैल को फैसला आ चुका है. इस मामले के आरोपी एक्टर सूरज पंचोली (Sooraj Panhcoli) को सबूतों की कमी के चलते बरी कर दिया गया है. हालांकि, अपने 6 पेज के सुसाइड लेटर में जिया खान ने सूरज पंचोली पर आत्महत्या के लिए उकसाने, मारपीट, रेप और टॉर्चर करने जैसे गंभीर आरोप लगाए थे. सोशल मीडिया पर साल 2013 में जिया के सुसाइड लेटर्स जमकर वायरल हुए थे. इन लेटर्स में जिया ने सूरज और अपने रिलेशनशिप को लेकर कई खुलासे किए थे.  

सूरज के प्यार में पागल थीं जिया
जिया खान ने 3 जून 2013 को मुंबई में अपने घर पर फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था. इस केस में सूरज पंचोली पर गंभीर आरोप लगे थे. पुलिस ने जिया के सुसाइड लेटर्स के आधार पर पंचोली को गिरफ्तार किया था. इन लेटर्स में जिया ने अपने बॉयफ्रेंड की काली करतूतों का खुलासा किया था. जिया के मुताबिक, सूरज ने उन्हें प्यार में धोखा दिया और वो उनके साथ मारपीट भी करते थे. जिया, सूरज के प्यार में पागल थीं, सूरज भी उनसे शादी करना चाहते थे लेकिन दोनों के रिश्ते में खटास में आ गई थी. 

यह भी पढ़ें- Jiah Khan Love Story: जब फेसबुक पर जिया को दिल दे बैठे थे सूरज पंचोली, दर्दभरी रही लव स्टोरी

सूरज से शादी करना चाहती थीं जिया
जिया ने अपने सुसाइड लेटर में अपने रिलेशनशिप, अबॉर्शन और हिंसा को लेकर कई खुलासे किए थे. जिया के ये लेटर हम आपको संक्षिप्त में बता रहे हैं. उन्होंने लिखा था. "ये लेटर मैं तुमसे बात करने के लिए लिख रही हूं क्योंकि मेरे पास बात करने को कोई और नहीं है. मैं तुम्हारी बहुत फिक्र करती हूं लेकिन तुम मुझ पर विश्वास तक नहीं करते. मुझे लगता है तुमने मेरा फायदा उठाया है. मैंने तुम्हें दिलो-जान से प्यार किया और बदले में मुझे प्यार ही चाहिए था लेकिन तुमने मुझे मारा-पीटा टॉर्चर किया. मैं अंदर से टूट चुकी हूं. अगर तुम ये पढ़ रहे होओगे तो मैं जा चुकी हूं या जाने वाली हूं. मैंने अपनी जिंदगी तुम्हारे साथ सोची लेकिन तुमने मेरे सारे सपने तोड़ दिए."

जिया को धोखा दे रहे थे सूरज पंचोली
जिया ने आगे लिखा था, पता नहीं हमें किस्मत ने क्यों मिलवाया. पिछले कुछ दिनों में मैंने बहुत दर्द झेला, रेप, अब्यूज टॉर्चर सबकुछ...मैं इस सबके लायक नहीं हूं. तुम मेरे लिए कमिटेड नहीं हो. तुम्हें सिर्फ लड़कियों के साथ पार्टी करना अच्छा लगता है. मुझे पता चलवा कि तुमने मुझे धोखा दिया. चीट किया लेकिन मैं चुप रही क्योंकि मैं शर्मिंदा थी. तुमने मुझे मारा-पीटा, धमकियां दी और यहां तक कि अबॉर्शन को लेकर भी तुम संवेदनशील नहीं थे. तुमने मेरी जिंदगी करियर सब बर्बाद कर दिया. तुम कभी मेरे परिवार से नहीं मिले. मैंने तुम्हें कितने गिफ्ट्स दिए लेकिन तुमने कोई कोशिश नहीं की. मैं अंदर से मर चुकी थी. खुद को अकेले महसूस किया जबकि मैं ऐसी नहीं थी. " 

जिया ने अपने 6 पन्नों के लेटर्स में सूरज के साथ वेकेशन और बर्थडे पार्टीज को लेकर भी जानकारी दी थी. जिया की मां राबिया खान ने बेटी की मौत के बाद ये लेटर्स प्रेस में जारी किए थे.