logo-image

Jiah Khan Suicide: 10 साल बाद आएगा जिया खान केस पर फैसला, सूरज पंचोली हैं मुख्य आरोपी

जिया खान के आत्महत्या मामले की सुनवाई पूरी हो चुकी है. इस केस में करीब दस साल बाद फैसला आने वाला है.

Updated on: 21 Apr 2023, 09:07 AM

नई दिल्ली:

Jiah Khan suicide Case: 'हाउसफुल' एक्ट्रेस जिया खान के आत्महत्या मामले की सुनवाई पूरी हो चुकी है. इस केस में करीब दस साल बाद फैसला आने वाला है. CBI की एक स्पेशल सेल 28 अप्रैल 2023 को जिया खान केस का फैसला सुना सकती है. सीबीआई के विशेष जज एएस सैयद ने गुरुवार को दोनों पक्षों की अंतिम दलीलें सुनी और मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया. बॉलीवुड एक्टर आदित्य पंचोली (Aditya Pancholi) के बेटे सूरज पंचोली (Soorja Pancholi) इस केस में मुख्य आरोपी हैं. फिल्म 'हीरो' (Hero) से डेब्यू करने वाले सूरज पंचोली फिलहाल इस मामले में जमानत पर बाहर हैं. 

सूरज पंचोली हैं केस के मुख्य आरोपी
'गजनी' और 'हाउसफुल' जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं जिया खान ने अपने सुसाइड नोट में सूरज पंचोली संग रिलेशनशिप की बात कबूली थी. साथ ही जिया की मां राबिया खान (Rabia Khan) ने सूरज पर जिया को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप लगाए थे. 

यह भी पढ़ें- किडनैपिंग और मारपीट के आरोपों के बीच हनी सिंह ने तोड़ी चुप्पी, किया ये खुलासा

2013 में जिया ने किया था सुसाइड
साल 2013 में जिया खान ने सुसाइड कर लिया था. वो जुहू स्थित अपने घर में मृत पाई गई थीं. बाद में पुलिस ने छह पन्नों के एक सुसाइड नोट के आधार पर एक्टर सूरज पंचोली को गिरफ्तार किया था. पत्र के अनुसार, पंचोली के खिलाफ कथित तौर पर एक्ट्रेस को 'आत्महत्या के लिए उकसाने' का मामला दर्ज किया गया था. हालांकि, 2021 में इस केस को CBI को सौंप दिया गया था. 

सूरज पर लगे थे कई गंभीर आरोप
जिया खान की मां इस केस की मुख्य गवाह हैं जिन्होंने इसे हत्या का मामला बताकर दोबारा जांच की मांग उठाई थी. हालांकि, बॉम्बे हाई कोर्ट ने उनकी मांग वाली याचिका खारिज कर दी थी. गवाही के दौरान राबिया ने CBI अदालत को बताया था कि सूरज पंचोली और जिया रिलेशनशिप में थे. सूरज जिया के साथ दुर्व्यवहार करते थे. 

जमानत पर हैं सूरज पंचोली
वहीं सूरज पंचोली के वकील प्रशांत पाटिल ने दलील देते हुए कहा, उन्होंने सूरज पंचोली बनाम CBI के मामले में आज गुरुवार को तथ्यों के साथ-साथ गुण-दोष पर अंतिम दलीलें पूरी कर ली हैं और बस फैसले का इंतजार है. अब इस मामले का अंतिम निर्णय 28 अप्रैल को होगा. सूरज पंचोली फिलहाल जमानत पर बाहर हैं.