logo-image

Jiah Khan Case: बॉलीवुड से सिर्फ सलमान ने किया था सूरज पंचोली को सपोर्ट, ट्रोल हुए थे 'भाईजान'

बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान (Jiah Khan) की मौत के मामले में आज 10 साल बाद फैसला आया है. कोर्ट ने उनके बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली को बरी कर दिया है.

Updated on: 28 Apr 2023, 04:47 PM

मुंबई :

बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान (Jiah Khan) की मौत के मामले में आज 10 साल बाद फैसला आया है. कोर्ट ने उनके बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली को बरी कर दिया है. इस केस के बात से सूरज पंचोली की इमेज पर बुरा प्रभाव पड़ा था. बॉलीवुड एक्टर आदित्य पंचोली (Aditya Pancholi) के बेटे होने के बावजदू  वो फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा मुकाम हासिल नहीं कर पाए थे. इसी बीच बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सलमान खान (Salman Khan) ने उनका पूरा  सपोर्ट किया और उनको फिल्म इंडस्ट्री में लॉन्च किया. 

बता दें सूरज पंचोली (Sooraj Pancholi) ने सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस में बनी फिल्म 'हीरो' से अपने करियर की शुरुआत की थी. जी हां फिल्म 'हीरो' से सूरज पंचोली ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. बता दें इस फिल्म के साथ-साथ सलमान खान ने सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी को लॉन्च किया था. ये फिल्म 2015 में रिलीज हुई थी. हालांकि सूरज पंचोली की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई, लेकिन इस फिल्म में सूरज की अदाकारी से लोग प्रभावित हुए, उनको इस फिल्म के लिए न्यूमेकर के फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी नवाजा गया था.

ये भी पढ़ें-Jiah Khan Case: फैसले के बाद जिया खान की मां ने दिया ये बयान, बेटी को इंसाफ दिलाने उठाएंगी ये कदम

भाईजान ने किया ट्रोलिंग का सामना

इसके बाद सूरज को सैटेलाइट शंकर में देखा गया, हालांकि ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा नाम नहीं कमा पाई. दूसरी तरफ इन सबका खामिया सलमान खान को भी भुगतना पड़ा लोगों ने एक क्रिमनल को सपोर्ट करने के कारण सलमान को ट्रोल करना शुरु कर दिया था. बता दें 3 जून 2013 में पुलिस को एक्ट्रेस जिया खान का शव पंखे से लटका मिला था. वहीं कुछ दिन बाद अदाकारा के घर से पुलिस को जिया का 6 पन्नों को सुसाइड नोट मिला था. जिसके आधार पर सूरज पंचोली को आरोपी बनाया गया था. हालांकि सूरज पंचोली ने खुद को इस केस में हमेशा निर्दोष ही बताया है.