logo-image

Radhika Apte Birthday: 38 साल की हुईं राधिका आप्टे, जानें 'ओटीटी क्वीन' की नेटवर्थ  

Happy Birthday Radhika Apte: मोस्ट टैलेंटेड एक्ट्रेस राधिका आप्टे आज अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं. आज उनके जन्मदिन के अवसर पर चलिए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें.

Updated on: 07 Sep 2023, 11:05 AM

New Delhi:

Happy Birthday Radhika Apte: बॉलीवुड के सबसे टैलेंटेड और जाने-माने चेहरों में से एक राधिका आप्टे आज यानी 7 सितंबर को अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं. राधिका एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने मुख्य रूप से हिंदी, तमिल, तेलुगु और मराठी फिल्मों में काम किया है. कई फिल्मों का हिस्सा होने के अलावा, राधिका वेब सीरीज में अपने शानदार काम के लिए ज्यादा पॉपुलर हैं. इस कारण उन्हें 'ओटीटी की रानी' का नाम भी दिया गया है. नेटफ्लिक्स की क्राइम ड्रामा सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' में अपने काम के लिए राधिका ने प्रमुख रूप से ध्यान आकर्षित किया है. और एंथोलॉजी फिल्म 'लस्ट स्टोरीज' के लिए भी उन्होंने काफी सराहना बटोरी है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Radhika (@radhikaofficial)

डॉक्टर की बेटी बनी एक्ट्रेस 

आपको बता दें कि, राधिका आप्टे का जन्म 7 सितंबर 1985 को तमिलनाडु के वेल्लोर में एक मराठी ब्राह्मण परिवार में हुआ था. उनके पिता डॉ. चारुदत्त आप्टे एक न्यूरोसर्जन है. राधिका का पालन-पोषण पुणे में हुआ है. बड़े होने के दौरान उन्हें आठ साल तक कथक सिखाया गया, जिससे उनका रुझान थिएटर की ओर बढ़ गया.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Radhika (@radhikaofficial)

इस फिल्म से की थी शुरूआत 

एमी अवार्ड नॉमिनेटेड एक्ट्रेस ने 2005 में 'वाह! लाइफ हो तो ऐसी' से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी. जिसमें शाहिद कपूर, अमृता राव और संजय दत्त भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में थे.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Radhika (@radhikaofficial)

यह भी पढ़ें - Jawan Release: SRK के फैंस ने किया 'जवान' का धमाकेदार स्वागत, शाहरुख ने जताया आभार 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Radhika (@radhikaofficial)

राधिका आप्टे की नेट वर्थ

राधिका बड़े पर्दे और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं. वह मराठी फिल्म इंडस्ट्री में भी उतनी ही पॉपुलर एक्ट्रेस हैं. अपनी टैलेंट के कारण उन्होंने वेब सीरीज में अपनी भूमिकाओं के लिए काफी सराहना बटोरी है. उनकी पॉपुलैरिटी के कारण, उन्हें अब ओटीटी प्लेटफार्मों पर सबसे अधिक भुगतान पाने वाली एक्ट्रेसस में से एक माना जाता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, राधिका ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हर प्रोजेक्ट के लिए 4 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, राधिका आप्टे की कुल संपत्ति करीब 66 करोड़ रुपये आंकी गई है. वह मुख्य रूप से फिल्मों और मॉडलिंग असाइनमेंट से कमाई करती हैं. उनके पास लंदन में एक फ्लैट है जबकि मुंबई के वर्सोवा में एक डीलक्स घर भी है. इसके अलावा, उनके लक्जरी कार कलेक्शन में बीएमडब्ल्यू एक्स2, एक वोक्सवैगन टिगुआन और एक ऑडी ए4 शामिल हैं.