logo-image

Sholay से Padmavat तक, खलनायकों ने उड़ाए होश!

कुछ चर्चित फिल्में ऐसी हैं जिनपर हमारे भारतीय फिल्म इंडस्ट्री (bhartiya film industry) के महान कलाकार फिल्मों में खलनायक का रोल निभा के नायक के किरदार पर भारी पड़ चुके हैं.

Updated on: 01 Dec 2021, 12:44 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड इंडस्ट्री (bollywood industry) के कुछ सुपरस्टार्स (superstars) ऐसे है जो हिट फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो न हो लेकिन दर्शकों की हिट लिस्ट में जरूर शामिल होते हैं. बॉलीवुड जगत के कई सुपरस्टार्स ऐसे है जिन्होंने सुपरहिट फिल्मों (superhit movies) के मुख्य  स्टार्स को पीछे छोड़ दिया है. जी हां, आपने ठीक पढ़ा! लेकिन अब बात ये है कि ये बॉलीवुड स्टार्स (bollywood stars)फिल्म में लीड रोल तो निभाते है लेकिन नायक के किरदार में नहीं बल्कि खलनायक के किरदार में. आपको बता दें कि कुछ चर्चित फिल्में ऐसी हैं जिनपर हमारे भारतीय फिल्म इंडस्ट्री (bhartiya film industry) के महान कलाकार फिल्मों में खलनायक का रोल निभा के नायक के किरदार पर भारी पड़ चुके हैं. सुन के आपको भी हैरानी जरूर हो रही होगी लेकिन यही सच है. तो चलिए आज उन्हीं फिल्मों पर चर्चा करते हैं जिसमें खलनायकों ने नायकों के किरदार को पछाड़ दिया है. 

बाहुबली (Bahubali)

बाहुबली का नाम सुनते ही दर्शकों के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है. बाहुबली देश की उन बड़ी फिल्मों में से एक है जिसने बॉक्स ऑफिस (box office) पर ताबड़-तोड़ कमाई की थी. एसएस राजामौली(SS Rajamouli) द्वारा निर्देशित फिल्म 'बाहुबली: द बिगनिंग' साल 2015 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में प्रभास, राणा डग्गुबती, अनुष्का शेट्टी नामक बड़े- बड़े किरदारों ने काम कर रखा है. इस फिल्म में खलनायक का किरदार निभाने वाले अभिनेता राणा डग्गुबती के भल्लालदेव वाले किरदार को बहुत सरहाया गया था. भल्लालदेव वाला किरदार फिल्म में ऐसा था जिसने सभी दर्शकों के दिल की धड़कनें बढ़ा दी थी. 

यह भी पढ़ें : श्रेया घोषाल ने की थी Parag Agarwal को फॉलो करने की अपील, अब बन गए CEO

पद्मावत (Padmavat)

पद्मावत  विवादित फिल्म रह चुकी है. इस फिल्म को लेकर पहले ही बहुत से विवाद खड़े हो चुके है. लेकिन विवादों के बाद भी संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) के निर्देशन में बनी फिल्म पद्मावत ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़- तोड़ कमाई की है. फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर ने मुख्य किरदार निभाया है. फिल्म पद्मावत में सभी करिदारों ने अपनी बेहरतरीन अदाकारी से लोगों का भरपूर मनोरंजन किया है. लेकिन साथ ही जिस वजह से हमने यह फिल्म आपके लिए चुनी है आपको बता दें कि फिल्म में खलनायक का किरदार निभाने वाले रणवीर सिंह ने शाहिद द्वारा निभाए गए मुख्य किरदार को भी पछाड़ दिया. फिल्म में खिलजी का किरदार निभाने वाले रणवीर सिंह ने अपनी एक्टिंग से सभी दर्शकों का दिल जीत लिया.  

शोले (Sholay)

शोले तो आपको याद ही होगी. हिंदी सिनेमा की बड़ी फिल्म शोले ने अपनी एक अलग ही छाप छोड़ रखीं है. फिल्म शोले भारतीय सिनेमा की उन फिल्मों में से है जिसने भारीतय सिनेमा को एक अलग ही पहचान दी है. फिल्म शोले में खलनायक का किरदार 'गब्बर' ने काफी प्रशंशा हासिल की थी. खलनायक का किरदार इतना फेमस हुआ की आज भी फिल्म के डायलॉग "तेरे कितने आदमी थे रे!" लोगों की जुबान पर चढ़ा रहता है.