logo-image

Film Sholay है इस हॉलीवुड फिल्म की कॉपी ?, video देख फैंस को लगा झटका...

क्या आपको रमेश सिप्पी की फेमस फिल्म शोले (1975) का वह सीन याद है जिसमें गब्बर ठाकुर के पूरे परिवार को गोली मार देता है? ठीक है, यदि आप पहले से नहीं जानते हैं कि यह सर्जियो लियोन के वन्स अपॉन ए टाइम इन द वेस्ट 1968 से लिया गया है.

Updated on: 01 Aug 2023, 06:53 PM

नई दिल्ली:

एक्ट्रेस आदिल हुसैन बताते हैं कि शोले का मेन सीन, जब गब्बर ठाकुर के परिवार को मार गिराता है, सर्जियो लियोन की स्पेगेटी वेस्टर्न से लिया गया है. क्या आपको रमेश सिप्पी की प्रतिष्ठित फिल्म शोले (1975) का वह सीन याद है जिसमें गब्बर ठाकुर के पूरे परिवार को गोली मार देता है? ठीक है, यदि आप पहले से नहीं जानते हैं कि यह सर्जियो लियोन के वन्स अपॉन ए टाइम इन द वेस्ट 1968 से लिया गया है, तो हमें आपको यह बताने से नफरत है. एक्ट्रेस आदिल हुसैन ने सोमवार को ट्विटर पर सर्जियो लियोन की प्रेस्टीज 1975 स्पेगेटी वेस्टर्न वन्स अपॉन ए टाइम इन द वेस्ट की एक क्लिप शेयर की, जो शोले के लंबे, यादगार सीक्वल के समान है.

 

ठाकुर के परिवार को मारने का सीन है कॉपी

इसमें गब्बर ठाकुर के परिवार के सदस्यों को एक-एक करके गोली मारता है. आदिल ने कैप्शन में लिखा, हा हा. किसने सोचा होगा कि भारत में सबसे ज्यादा देखे जाने फिल्मों में से एक के कुछ हिस्से नीचे दी गई इस फिल्म की नकल होगी. शायद आप यह पहले से ही जानते थे. आदिल के ट्वीट पर एक यूजर ने भी कमेंट किया और लिखा, एन वे शिकायत करते हैं कि उन्हें ऑस्कर नहीं मिला. एक यूजर्स ने बताया कि कैसे वन्स अपॉन ए टाइम इन द वेस्ट का सीक्वेंस खुद अकीरा कुरोसावा के 1954 के जापानी महाकाव्य सेवन समुराई से इंस्पायर है. 

यह भी पढ़ें- Viral Video: विदेश में अपना सामान खुद ढोते दिखे सिड-कियारा, देखें कपल का अनदेखा वीडियो

सबसे ज्यादा पहचाने जाने वाली फिल्मों में से एक

बता दें, शोले अब तक की सबसे अधिक पहचानी जाने वाली हिंदी फिल्मों में से एक है. इसमें अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी, धर्मेंद्र, जया बच्चन, संजीव कुमार, अमजद खान, असरानी, विजू खोटे और जगदीप सहित अन्य ने अभिनय किया. इसे सलीम-जावेद ने लिखा था और सिप्पी ने इस फिल्म का डायरेक्शन किया है. वन्स अपॉन ए टाइम इन द वेस्ट में हेनरी फोंडा लीड रोल में हैं. यह सर्जियो लियोन की वन्स अपॉन ए टाइम की पहला पार्ट है.