logo-image

Dharmendra Name Change: 88 की उम्र में धर्मेंद्र ने बदला अपना नाम, जानें क्या है कारण

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) और कृति सेनन (Kriti Sanon) की फिल्म 'तेरी बातों में ऐसा उलझ जिया' (Teri Baaton Mein Aesa Uljha Jiya) का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही फैंस इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. आखिरकार, लंबे इंतजार के बाद फिल्म बीते दि

Updated on: 10 Feb 2024, 12:27 PM

New Delhi:

Dharmendra Changes His Name: शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) और कृति सेनन (Kriti Sanon) की फिल्म 'तेरी बातों में ऐसा उलझ जिया' (Teri Baaton Mein Aesa Uljha Jiya) का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही फैंस इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. आखिरकार, लंबे इंतजार के बाद फिल्म बीते दिन सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है और फैंस को दोनों लीड एक्टर्स के बीच की केमिस्ट्री बेहद पसंद आ रही है. शाहिद और कृति की नई जोड़ी के अलावा, एक और चीज जिसने सभी का ध्यान खींचा है वह है फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले दिग्गज स्टार धर्मेंद्र का नाम बदलना.

धर्मेंद्र ने बदला अपना नाम 
धर्मेंद्र के सभी फैंस उनके नाम बदलने के फैसले से काफी हैरान रह गए.  1960 में  फिल्म 'दिल भी तेरा हम भी तेरे से' बॉलीवुड में उनके डेब्यू से लेकर उनकी हालिया रिलीज 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' तक हम उन्हें हमेशा धर्मेंद्र के नाम से जानते हैं. हालाँकि, 'तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया' में, फैंस ने शुरुआती क्रेडिट में देखा कि उनका नाम धर्मेंद्र सिंह देओल (Dharmendra Singh Deol) लिखा गया था. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dharmendra Deol (@aapkadharam)

जो लोग नहीं जानते, उनके लिए बता दें कि धर्मेंद्र का जन्म असल में धरम सिंह देयोल के रूप में हुआ था. हालाँकि, इंडस्ट्री में अनगिनत साल बिताने के बाद, एक्टर ने हाल ही में अपना मिडल और लास्ट नाम शामिल करने का एक सरप्राइजिंग फैसला लिया है. फैंस इस बदलाव के पीछे के कारण को लेकर हैरान हैं, क्योंकि अनुभवी स्टार ने इन बदलावों के बारे में कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं की है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Maddock Films (@maddockfilms)

कृति सेनन ने धर्मेंद्र के साथ अपने काम के अनुभव के बारे में बात करते हुए उन्हें 'फैमिली मैन' कहा
'तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया' की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कृति सेनन और शाहिद कपूर ने फिल्म से जुड़े कई मुद्दों पर बात की. इवेंट के दौरान कृति ने धर्मेंद्र के साथ अपने काम के अनुभव को शेयर किया. एक्टर की तारीफ करते हुए, मिमी एक्ट्रेस ने कहा, "तो, मुझे बस यही लगता है कि वह एक पारिवारिक व्यक्ति हैं - बहुत प्यार करने वाले. उनमें जीवन के लिए बहुत गर्मजोशी और बहुत उत्साह है. जैसे जब वह एक्टिंग करते हैं, तो वह असल में तेज होते हैं, और वह बिल्कुल शानदार है. कभी-कभी हम अपनी लाइनें भूल जाते हैं, और हम कहते हैं, "अरे नहीं, हम दूसरा टेक नहीं कर सकते." वह प्यारा है, और यह खुशी की बात है उसके साथ काम करने के लिए."

धर्मेंद्र का वर्क फ्रंट
धर्मेंद्र लगातार बड़े पर्दे पर नज़र आ रहे हैं. उन्हें जया बच्चन और शबाना आजमी के साथ रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में देखा गया था. उनकी परफॉर्मेंस सभी को पसंद आई थी. धर्मेंद्र अब अमिताभ बच्चन के पोते अगस्त्य नंदा के साथ इक्कीस में नजर आएंगे. फिल्म का निर्देशन श्रीराम राघवन ने किया है. उनके पास पाइपलाइन में Apne 2 भी है. वह फिल्म के साथ बड़े पर्दे पर सनी देओल के साथ फिर से जुड़ने के लिए तैयार हैं.