logo-image

Bhumi Pednekar: AI डीप फेक ट्रेंड पर भड़कीं भूमि पेडनेकर, कही ये बातें

Bhumi Pednekar On Deepfake Trend: डीपफेक वीडियो के अचानक बढ़ने से, मशहूर हस्तियां परेशान हैं.साथ ही, अभ भूमि पेडनेकर ने इस पर रिएक्शन दिया है.

Updated on: 03 Feb 2024, 08:06 AM

New Delhi:

Bhumi Pednekar On Deepfake Trend: आलिया भट्ट, कैटरीना कैफ, काजोल, रश्मिका मंदाना, नोरा फतेही और कई भारतीय हस्तियां हाल ही में डीपफेक ट्रेंड का शिकार हो गईं. उनके एआई-जनरेटेड वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए और हंगामा मच गया. जिस तरह से डीपफेक वीडियो दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं, यह प्रेजेंट में एक गंभीर चिंता का विषय बन गया है. जहां कई सेलिब्रिटीज पहले ही इस पर अपनी चिंता व्यक्त कर चुके हैं, वहीं भूमि पेडनेकर ने भी हाल ही में एक इंटरव्यू में इस पर अपनी राय शेयर की.

भूमि पेडनेकर ने सोशल मीडिया पर एआई-जनरेटेड डीपफेक ट्रेंड पर रिएक्शन दिया
मीडिया के साथ एक स्पेशल इंटरव्यू में, बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) ने इंटरनेट पर एआई-जनरेटेड डीपफेक वीडियो पर अपनी चिंता व्यक्त की. उन्होंने कहा, "यह सिर्फ किसी की निजता का उल्लंघन नहीं है, बल्कि बुनियादी अधिकारों और सुरक्षा का भी उल्लंघन है, खासकर एक महिला के रूप में. मैं कल्पना भी नहीं कर सकती कि पब्लिकली आपकी छवि के इस तरह के अनुचित उपयोग को देखकर कैसा महसूस होगा. यह ऐसा है उल्लंघन."भूमि ने आगे अपनी चिंता व्यक्त की और कहा कि जो भी इस अनुभव से गुजरा है, उसके प्रति मेरा दिल दुखता है. एक्ट्रेस ने कहा, "मैं सच में आशा करती हूं कि एक समाधान होगा जो कठिन और मजबूत होगा और तुरंत लागू किया जाएगा."

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bhumi Pednekar (@bhumipednekar)

डीपफेक वीडियो के बारे में 
डीपफेक जनरेटिव विधियों के जरिए चेहरे की प्रेजेंस में हेरफेर है. जबकि नकली कंटेंट बनाने का काम नया नहीं है, डीपफेक सीन और ऑडियो कंटेंट बनाने या उत्पन्न करने के लिए मशीन लर्निंग और AI से शक्तिशाली तकनीकों का उपयोग करते हैं जिन्हें अधिक आसानी से धोखा दिया जा सकता है.

भूमि पेडनेकर का वर्क फ्रंट
एक्ट्रेस जल्द ही आने वाली फिल्म भक्षक में नजर आने वाली हैं. 31 जनवरी को, फिल्म का ट्रेलर अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर जारी किया गया था. यह दर्शकों को भूमि पेडनेकर द्वारा स्टारर नायिका वैशाली सिंह से परिचित कराता है. वैशाली एक निडर पत्रकार है जो मुनव्वरपुर में बालिका गृह के भीतर छिपी सच्चाई को उजागर करने और एक जघन्य अपराध का पर्दाफाश करने के लिए दृढ़ संकल्पित है. 

फिल्म के कलाकारों में संजय मिश्रा, आदित्य श्रीवास्तव और साई ताम्हणकर भी शामिल हैं. पुलकित द्वारा निर्देशित और गौरी खान और गौरव वर्मा द्वारा निर्मित, यह फिल्म सच्ची घटनाओं से प्रेरणा लेती है.  इस बीच, भक्षक का प्रीमियर 9 फरवरी, 2024 को नेटफ्लिक्स पर होने वाला है.